सिल्की और शाइनी बाल पाने के लिए दूध का ऐसे करें इस्तेमाल - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सिल्की और शाइनी बाल पाने के लिए दूध का ऐसे करें इस्तेमाल


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader



सिल्की और शाइनी बाल पाने के लिए इनका खास ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। बाजार में मिलने वाले हानिकारक केमिकल्स से बने शैम्पू और कंडिशनर का इस्तेमाल करने से कई बार बालों को काफी नुकसाान पहुंच सकता है। अगर आप बालों की खूबसूरती पाने के साथ बालों को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं।तो कंडीशनिंग के लिए दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे बाल खूबसूरत बनेंगे और डैमेज होने से भी बचेंगे। साथ ही बालों को पोषण भी मिलेगा। आइए जानते हैं बालों में कंडीशनिंग के लिए दूध का इस्तेमाल किस तरह से किया जा सकता है। 


दूध-नींबू कंडीशनर  
बालों की कंडीशनिंग के लिए दूध और नींबू के रस का कंडीशनर तैयार करें। इसके लिए आधा कप फुल क्रीम कच्चा दूध लें। इसमें एक बड़ा चम्मच नींबू का रस मिला लें और दोनों को अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें। इस मिश्रण को शैम्पू करने के तुरंत बाद अपने बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर 5 मिनट अपने सिर की मसाज करें और पानी से धो लें।ऐसा करने से बालों में चमक आएगी। साथ ही बाल रेशमी बनेंगे। 


दूध-गुलाब जल कंडीशनर
दूध-गुलाब जल कंडीशनर बनाने के लिए आधा कप फुल क्रीम कच्चा दूध लें। इसमें पांच चम्मच गुलाब जल मिला लें। अब दोनों को चम्मच की सहायता से अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें। अब शैम्पू करने के बाद इस कंडीशनर को अपने बालों और स्कैल्प पर लगाएं और 5 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद पंद्रह मिनट तक इसको लगा रहने दें फिर पानी से धो लें। इससे आपके बाल सिल्की और शाइनी तो बनेंगे ही इनका टूटना-झड़ना भी बंद हो जायेगा। 


दूध-शहद कंडीशनर
बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के साथ इनको टूटने-झड़ने से रोकने के लिए आप दूध और शहद का कंडीशनर इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आधा कप दूध में दो चम्मच शहद डालकर दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब शैम्पू करने के बाद इस मिश्रण को बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाएं। लगाने के बाद 5 मिनट तक सिर का मसाज करें। इसके बाद इसे 20 मिनट तक ऐसे ही लगा रहने दें फिर पानी से धो लें। इससे बालों को पोषण भी मिलेगा और बाल मजबूत बनेंगे।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: