Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस 21 साल की बॉलर ने बनाया हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड, भविष्य में आसान नहीं इसे तोड़ना


<-- ADVERTISEMENT -->




 
टी20 क्रिकेट में 26 अगस्त 2021 को बड़ा रिकॉर्ड देखने काे मिला. अब तक कोई गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका था। नीदरलैंड की 21 वर्षीय महिला गेंदबाज़ फ़्रेडरिक ओवरडिज्क ने टी-20 क्रिकेट में धमाका करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। फ्रांस के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 मैच में फ़्रेडरिक ओवरडिज्को ने अपने कोटे के चार ओवरों में मात्र 3 रन देकर सात विकेट हासिल किए जोकि टी-20 क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले टी-20 क्रिकेट में किसी भी पुरुष यी महिला गेंदबाज़ ने सात विकेट नहीं चटकाए थे।



नीदरलैंड्स और फ्रांस के बीच खेले गए मुकाबले में फ्रांस से टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पूरी टीम 17.3 ओवर में 33 रन बनाकर आउट हो गई। टीम की कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी। सबसे अधिक 14 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। फ्रेडरिक ओवरडिक ने 4 ओवर में 2 मेडन के साथ सिर्फ 3 रन दिए और 7 विकेट लिए। इससे पहले पुरुष और महिला दोनों कैटेगरी में 6 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड था। ओवरडिक ने 6 बल्लेबाजों को बोल्ड किया। यह उनका 8वां टी20 इंटरनेशनल था। इससे पहले वे 7 मैच में सिर्फ 4 विकेट ही ले सकी थीं।


फ़्रेडरिक ओवरडिज्को ने जो आज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, इसे तोड़ना पुरुष या महिला क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज़ के लिए आसान नहीं रहने वाला है। हालांकि, उन्होंने अपने प्रदर्शन से ये दिखा दिया है कि वो नीदरलैंड की आने वाली सुपरस्टार हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: