चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं ये आर्युवेदिक उपाय - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं ये आर्युवेदिक उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


 
आयुर्वेदिक में बहुत सारी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जो किसी भी लड़की के चेहरे की सुंदरता को बढ़ाती हैं। सर्दियों के मौसम में लड़कियां खूबसूरती को निखारने के लिए ऐसी ही कुछ चीजों का इस्तेमाल करती हैं। रॉयल फैमिली से लेकर आम लोगों तक आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल बहुत ही मशहूर है। आज हम आपको कुछ ऐसी आयुर्वेदिक चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा की खूबसूरती को निखार सकते हैं। 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या है तो तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल करें। तुलसी के पत्ते आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को भी साफ करते हैं। इसके लिए 10 तुलसी के पत्ते लेकर पीस लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले। 


2- हल्दी बहुत गुणकारी होती है। इसके इस्तेमाल से चेहरे की रंगत में निखार आता है। इसके अलावा हल्दी टैनिंग की समस्या को दूर करके चेहरे में गोरापन लाती है। हल्दी पाउडर में पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। 1 घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। 

3- दूध स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप अपनी त्वचा की त्वचा की रंगत में निखार लाना चाहती हैं तो कच्चे दूध को अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें। आधे घंटे बाद अपने चेहरे को रगड़ते हुए धोये।


4- नींबू का इस्तेमाल ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नींबू स्किन में जमी गंदगी को आसानी से निकाल देता है साथ ही यह आपके बालों को चमकदार बनाता है। इसके लिए नींबू का टुकड़ा लेकर अपने चेहरे पर स्क्रब करें। आधे घंटे बाद साफ पानी से धोएं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: