ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान 15 वर्षीय छात्रा को लगी ऐसी लत, जानकर हैरान रह जाएंगे आप! - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान 15 वर्षीय छात्रा को लगी ऐसी लत, जानकर हैरान रह जाएंगे आप!


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader



 बच्चों को ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल दिया जा रहा है। लेकिन बच्चों द्वारा इसके मिसयूज के मामले अक्सर सामने आ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला गुजरात में सामने आया है। यहां एक 15 वर्षीय लड़की को उसके घरवालों ने ऑनलाइन क्लास करने के लिए मोबाइल दी थी। लेकिन वह इस फोन से अपनी न्यूड सेल्फीज लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी। जब लड़की के पैरेंट्स को इस बारे में पता चला तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। बताया जाता है कि लड़की खुद तो न्यूड फोटोज पोस्ट करती ही थी, अपने कजिन्स को भी ऐसा करने के लिए उकसाती थी।


अपनी बेटी की हरकतों से परेशान उसके पैरेंट्स ने मामले में 181 हेल्पलाइन को कॉल किया। पैरेंट्स ने 181 हेल्पलाइन काउंसलर को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को एक अलग कमरा और मोबाइल फोन दिया था। वह चाहते थे कि उनकी बेटी शांति से अपनी ऑनलाइन क्लास अटेंड करती रहे। लेकिन वह अपने प्राइवेट पार्ट्स की फोटोज खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी। सिर्फ इतना ही नहीं, वह अपने कजिन्स से कहती थी कि उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करें। इसके अलावा वह उनसे भी फोटोज पोस्ट करने के लिए कहती थी।


जब रिश्तेदारों ने लड़की के माता-पिता को इसके बारे में बताया तो वह शॉक्ड रह गए। मामले की जानकारी होने के बाद लड़की के माता और पिता दोनों को दिल का दौरा पड़ गया। इलाज के बाद तो दोनों ठीक हो गए, लेकिन लड़की ने फिर भी अपनी गलत तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करना बंद नहीं किया। इसके बाद काउंसलर्स ने लड़की को बुलाया और उसे बताया कि वह साइबर क्राइम कर कर रही है। इसके बाद लड़की ने वादा किया कि अब वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल अपने माता-पिता के सामने ही करेगी। काउंसलर्स से बात करने के बाद लड़की ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिया और मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल पढ़ाई के लिए करने की बात कही।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: