Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

6 गेंदों में 4 विकेट और 0 रन, भारतीय टीम ने अपने नाम दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड


<-- ADVERTISEMENT -->





 लीड्स में हेडिंग्ले के मैदान पर इंग्लैंड और मेहमान टीम इंडिया बुधवार को जब तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरीं तो पहले ही दिन काफी कुछ हो गया। एक पारी समाप्त हो गई और दूसरी टीम की पहली पारी में भी स्कोर सौ पार हो गया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो उल्टा पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को महज 78 रन पर समेट दिया। जवाब देने उतरी इंग्लिश टीम के ओपनर ऐसे खेले मानो वो किसी और पिच पर खेल रहे थे और भारत किसी और पिच पर। इंग्लैंड के ओपनर्स ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए थे। इन सब के बीच दिन का सबसे अजीबोगरीब पल रहा जब भारतीय टीम 67 रन बनाकर खेल रही थी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज पूरी तरह हावी नजर आ रहे थे। भारत ने 58 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अब भी रोहित शर्मा पिच पर थे और रवींद्र जडेजा सहित शमी और बुमराह जैसे कुछ पुछल्ले बल्लेबाज भी बाकी थे जो पिछले मैच की तरह मैच की दिशा पलटने का दम रखते थे। भारतीय पारी बिखरती दिख रही थी लेकिन इन बचे हुए बल्लेबाजों के दम पर उन्होंने अब भी अपनी हिम्मत नहीं खोई थी।


भारत का स्कोर अब 5 विकेट पर 67 रन हो चुका था। रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा पिच पर खेल रहे थे। तभी 37वें और 38वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको दंग कर दिया। क्रेग ओवर्टन द्वारा किए जा रहे 37वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने रोहित शर्मा (19 रन) को रॉबिनसन के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर ओवर्टन ने मोहम्मद शमी (0) को बर्न्स के हाथों कैच करा दिया। ओवर्टन हैट्रिक पर थे, इशांत शर्मा पिच पर आए लेकिन किसी तरह वो ओवर की आखिरी गेंद खेल गए जिस पर कोई रन नहीं बना। ओवर्टन हैट्रिक से चूक गए। ये एक विकेट मेडन ओवर था। वैसे अभी पिक्चर बाकी थी..

अब स्कोर था 67/7, इसके बाद 38वें ओवर में सैम करन गेंदबाजी करने आए। पिच पर रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा मौजूद थे। ओवर की पहली गेंद को जडेजा ने खाली जाने दिया, कोई रन नहीं बना। लेकिन अगली ही गेंद पर जडेजा एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। अब जसप्रीत बुमराह पिच पर आए और वो भी आते ही पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। अब सैम करन हैट्रिक पर थे, लेकिन वो भी सिराज को आउट नहीं कर सके और हैट्रिक से चूक गए।


यानी पिछली 6 गेंदों में दो गेंदबाजों ने मिलकर भारत के 4 विकेट गिराए, भारत 1 रन के लिए तरसता रहा और दोनों गेंदबाज हैट्रिक से भी चूक गए। कुछ देर पहले जो स्कोर 67/5 था, वही स्कोरलाइन अब थी 67/9..मतलब एक ही स्कोर पर भारतीय बल्लेबाजी क्रम ऐसा लड़खड़ाया कि वो स्कोर एक कदम आगे नहीं बढ़ सका और फिर तीन ओवर के बाद ओवर्टन ने सिराज के रूप में अंतिम विकेट लेकर भारतीय पारी को 78 रन पर समेट दिया।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: