देश के इन हिस्सों में आज और कल होगी जमकर बारिश, IMD का जारी हुआ अलर्ट - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देश के इन हिस्सों में आज और कल होगी जमकर बारिश, IMD का जारी हुआ अलर्ट


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


 
देश के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में भारी भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। इसके साथ ही देश के उत्तरी क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर जारी है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जिसके चलते राहत और बचाव दल ने नदी किनारे बसे कई गांवों को खाली करा लिया है। वहीं, सोमवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के आगरा, टूंडला और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होगी।

इसके साथ ही उत्तरी राज्यों के अलावा मौसम विभाग ने देश के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आइएमडी के अनुसार 31 अगस्त तक ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु और केरल में भी तेज बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल में भी भारी बारिश का अनुमान है।

आइएमडी के अनुसार मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में 31 अगस्त तक बारिश होगी। गुजरात के कई हिस्सों में 30 से 31 अगस्त के बीच बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 30 तारीख यानी सोमवार को मराठवाड़ा में बारिश हो सकती है। 31 अगस्त को उत्तर कोंकण और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में बारिश होने की संभावना है।

इस बीच आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (APSDMA) ने कहा कि आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटों पर उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का निर्माण हुआ है। इस कम दबाव और चक्रवाती परिसंचरण के कारण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: