Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

टीम इंडिया के इस बड़े क्रिकेटर ने अचानक किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान


<-- ADVERTISEMENT -->




 
भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बिन्नी ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट, 14 वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेले। बिन्नी साल 2015 में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे थे। भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में खेला था और इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। 


स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से किया था। वनडे क्रिकेट में खेले 14 मैचों में बिन्नी ने 28.75 की औसत से कुल 230 रन बनाए और 20 विकेट झटके। टी-20 में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन हालांकि कुछ खास नहीं रहा और 3 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 35 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में भी वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक ही विकेट निकाल सके। टेस्ट क्रिकेट में बिन्नी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में अपना डेब्यू किया और इस फॉर्मेट में 194 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट चटकाए। 


भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे बेस्ट बॉलिंग फिंगर आज भी स्टुअर्ट बिन्नी के नाम है। उन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ महज 4 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। बिन्नी का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। लेकिन, पिछले कुछ सालों से लगातार खराब प्रदर्शन के चलते वह सिलेक्टर्स की नजरों से एकदम दूर होते चले गए। बिन्नी ने बयान में कहा, 'मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मैंने फर्स्ट क्लास और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।' उन्होंने कहा, ''इंटरनेशनल स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने से मुझे बहुत खुशी मिली और मुझे इस पर गर्व है।'


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: