Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देश के कई राज्यों में सावन की झड़ी, IMD का अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट


<-- ADVERTISEMENT -->




 
रविवार तड़के से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कुछ हिस्सों में बारिश जारी है। मानसून सीजन के बीच दिल्ली में बारिश का दौर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार सुबह दिल्ली और एनसीआर में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई थी। इसके आलावा उत्तर और मध्य भारत के कई इलाकों के लिए भी अगले 4 दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली, एनसीआर- बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, कोसली, फरुखनगर, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहाना, होडल, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, बागपत, नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर, खतौली, सकोटी टांडा, मेरठ, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिलारी, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, हापुड़, पिलाखुआ, बहाजोई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, गुलाटी, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव (यूपी) के साथ-साथ आसपास के इलाके में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा कि उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। निम्न दबाव का क्षेत्र और एक मानसूनी प्रवाह के कारण 31 जुलाई से एक अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में और 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई से चार अगस्त के दौरान राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। जबकि 31 जुलाई से तीन अगस्त के दौरान बारिश और तेज होगी। राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर 31 जुलाई- 2 अगस्त के बीच बहुत तेज बारिश हो सकती है।


आईएमडी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, 1-2 अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश के साथ उत्तर भारत के कुछ हिस्सों बारिश का वर्तमान दौर जारी रहने की संभावना है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: