Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कभी हिंदी फिल्मों का शूटिंग डेस्टिनेशन था अफगानिस्तान, ये फिल्में हुई थी शूट


<-- ADVERTISEMENT -->




अफगानिस्तान में इन दिनों हालात बेहद खराब है, राजधानी काबुल पर तालिबान का कब्जा है। तालिबानियों के आगे बेबस होकर राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए, इसके बाद से लोगों में काफी अविश्वास है और कोई वहां रूकना नहीं चाहता। अफगान पहले ऐसा नहीं था, कभी वहां हर तरफ रौनक थी, वहां फिल्में शूट होती थीं। भारतीय फिल्म बाजार को भी इससे काफी झटका लगा है, हिंदी फिल्में वहां काफी पसंद की जाती थी, जब वहां भारतीय सितारे शूट करने जाते तो उन्हें देखने के लिए भीड़ लग जाया करती थी। अफगानिस्तान में शूट हुईं ये फिल्में हैं... 

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में भी अपनों का साथ नहीं छोड़ते हम भारतीय, काबुल में फंसे खोजी कुत्तों की भी हुई वतन वापसी 

धर्मात्मा

साल 1975 में आई फिल्म धर्मात्मा की शूटिंग अफगान में हुई थी। इसमें फिरोज खान, हेमा मालिनी, रेखा, प्रेम नाथ, डैनी, फरीदा जलाल जैसे कलाकार नजर आए थे। फिल्म के डायरेक्टर थे फिरोज खान।खुदा गवाहअमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की सर्वाधिक पसंद की जाने वाली फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग भी अफगान में हुई थी, इसमें श्रीदेवी डबल रोल में दिखीं। फिल्म की शूट रेत वाले इलाकों में हुई थी, जहां घोड़ों से पहुंचा गया था।काबुल एक्सप्रेस2006 में आई फिल्म काबुल एक्सप्रेस अफगानिस्तान की राजधानी पर बनी थी। फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था, इसमें जॉन अब्राहिम और अरशद वारसी मुख्य भूमिका में थे। शूटिंग के दौरान जॉन और अरशद को आतंकियों से धमकी भी मिली थी। 

इसे भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र ने अफगानिस्तान से करीब 100 कर्मियों को कजाखस्तान भेजा 

टोरबाज

साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म टोरबाज की भी शूटिंग अफ़ग़ानिस्तान में ही हुई थी। संजय दत्त मुख्य कलाकार थे, गिरीश मलिक के निर्देशन में बनी ये फिल्म तबाही के बाद अफगानिस्तान में बचे बच्चों की जिन्दगी पर बनाई गई थी।जानशीनइस फिल्म से अभिनेता फिरोज खान के बेटे ने डेब्यू किया था, जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। उनके साथ सेलिना जेटली भी फिल्म में नजर आई थी। सुपर्ण वर्मा की इस फिल्म का कुछ हिस्सा थाइलैंड में शूट हुआ था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: