Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऑयली स्किन से राहत पाने के लिए एक बार इन फेस पैक को करें ट्राई


<-- ADVERTISEMENT -->




 
ऑयली त्वचा पर मुहांसे की समस्या आम होती है। लेकिन गर्मियों में ये समस्या अधिक बढ़ जाती है। ऑयली त्वचा के लिए आप कुछ फेस पैक घर पर तैयार कर सकते हैं। ये मुहांसे की समस्या को कम करने में मदद करेंगे। आइए जाने कैसे तैयार करें ये फेस पैक।

1. एप्पल साइडर विनेगर और ओट्स का फेस पैक बना सकते हैं। ये ऑयल कंट्रोल करने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए ओट्स का आटा और एप्पल साइडर विनेगर को मिक्स कर लें। इसे अच्छे से मिलाएं और फेस पर लगाएं। फेस पैक को सूखने तक चेहरे पर लगाएं और साफ पानी से चेहरा धो लें। इससे त्वचा पर ग्लो आएगा। ये फेस पैक ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स हटाने में भी मदद करता है। इससे त्वचा का पीएच लेवल संतुलित रहता है।


2. चावल का पाउडर त्वचा के तेल को सोखने में मदद करता है। इससे बना फेस पैक त्वचा के लिए काफी प्रभावी होता है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं। ये मुंहासों की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं। ये त्वचा से डेड सेल्स हटाने का काम करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चावल का पाउडर और शहद को मिलाकर फेस पैक बनाना होगा। इस फेस पैक को 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। ये फेस पैक आप हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं।

3. टमाटर के रस में एस्ट्रिजेंट गुण होते हैं। ये त्वचा के ऑयल को कम करता है। इससे छिद्रों को सिकोड़ने में मदद मिलती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको बादाम पाउडर और टमाटर के रस का फेस पैक बनाना होगा। इस फेस पैक को चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें। बादाम पाउडर त्वचा से डेड सेल्स निकालने का काम करता है। ये मुंहासों की समस्या को भी कम करने में मदद करता है।


4. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगभग 5 से 10 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार कर सकते हैं। ये त्वचा का ऑयल कंट्रोल करने में मदद करता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: