Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आज से फिर बदलेगा मौसम, इन राज्यों में अगले 24 घंटों में हो सकती है तेज बारिश


<-- ADVERTISEMENT -->





 मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को यूपी, बिहार के साथ ही दिल्‍ली, हरियाणा और राजस्‍थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। वहीं, आईएमडी ने उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून के फिर से सक्रिय होने के साथ दिल्ली में शुक्रवार को मध्यम बारिश के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसी संभावना है कि बारिश की वजह से तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा।


मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे में राजस्‍थान के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्ता के अनुसार उड़ीसा, झारखंड एवं आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आज कमजोर होकर परिसंचरण तंत्र में परिवर्तित हो चुका है। ऐसे में वर्तमान परिस्थिति के अनुसार आगामी 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर एवं जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(आइएमडी) ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ 19 अगस्त से 23 अगस्त के बीच मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि इस महीने के अंतिम 10 दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इससे राजधानी में बारिश में दर्ज की गई पूरी हो जाएगी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: