राजस्थान में 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

राजस्थान में 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेगी


<-- ADVERTISEMENT -->



 
राजस्थान सरकार ने 1 सितंबर से कक्षा 9-12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार स्कूलों में छात्रों की संख्या 50 फीसदी रहेगी। इसके अलावा टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को इससे 14 दिन पहले अनिवार्य रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेनी होगी। बता दें कि इस साल कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान गहलोत सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था।


राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक शिक्षम संस्थानों में आने से पूर्व सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने माता-पिता से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा। निर्देश के अनुसार जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं उनक पर संस्थान की ओर से कोई दबाव नहीं डाला जाएगा। उनके लिए पहले की ही तरह ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखी जाएंगी।


बता दें कि पिछले कई दिनों से राजस्थान में स्कूल को खोलने को लेकर मंथन चल रहा था। इस मुद्दे पर बनी मंत्रियों की कमेटी ने चर्चा के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपने की बात कही थी। कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगस्त महीने में ही कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्तर की संस्थाओं में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: