इस झरने में नहाने से दूर होता है कपल्स के बीच का मनमुटाव - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस झरने में नहाने से दूर होता है कपल्स के बीच का मनमुटाव

इस झरने में नहाने से दूर होता है कपल्स के बीच का मनमुटाव

<-- ADVERTISEMENT -->




अक्सर कपल्स के बीच किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो जाता है। जिसे समय रहते ठीक करना ज़रूरी हो जाता है। अगर ऐसा नहीं किया जाता, तो कपल्स के लिए हमेशा के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। लेकिन इस बात से निपटने केलिए आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ जाने के बाद आपके बीच कैसा भी झगड़ा क्यों न हो, वह एक पल में सुलझ जाएगा। और उनके बीच हमेशा प्यार बना रहता है।

# कहा है :- ये झरना ग्वालियर के शिवपुरी नाम की जगह पर है। इस झरने के बारे में कहा जाता है कि इसमें नहाने से कपल्स के बीच की सारी दूरियां खत्म हो जाती है। इस झरने में भी सालों-साल पानी नहीं रहता लेकिन इस झरने में पानी बरसात के मौसम में ही रहता है। झरने का पानी एक कुंड में इकट्ठा होता है जिसका नाम 'भदैया कुंड' है।


# बुजुर्ग युगल भी नहाते है :- अगर किसी किसी पति-पत्नी में कोई विवाद हो जाए तो यहां के बड़े-बुजुर्ग उनको इस कुंड में नहा के आने की सलाह देते हैं और तो और अपने मतभेद खत्म करने के लिए इस कुंड में आपको बुजुर्ग युगल भी नहाते दिख जाएंगे।

# त्वचा संबंधी बीमारियां :- यहां के लोगों का कहना है कि इस कुंड का पानी अमृत है और इस कुंड में नहाने से त्वचा संबंधी सारी बीमारियां भी दूर होती हैं। अब देर किस बात की अगर आप भी अपनी और अपने साथी के बीच की मतभेद दूर करना चाहते हैं तो इस कुंड में एक बार तो जाकर नहाना बनता है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: