वेब सीरीज़ में भगवान शिव का अपमान होने पर हो रहा है जमकर 'Tandav', बायकॉट करने की उठी मांग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वेब सीरीज़ में भगवान शिव का अपमान होने पर हो रहा है जमकर 'Tandav', बायकॉट करने की उठी मांग


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। आजकल फिल्मों से ज्यादा दर्शकों में वेब सीरीज़ को लेकर क्रेज देखा जा रहा है। वहीं फिल्मों से ज्यादा अब वेब सीरीज़ का भी विवादों में आना एक मामूली सी बात हो गई है। हाल ही में अभिनेता सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) की वेब सीरीज़ 'तांडव' ( Tandav ) रिलीज़ हुई हैं। जिसके बाद से ही विवादों की आहट आना तेज हो गई है। राजनीति पर आधारित इस सीरीज़ में एक सीन को लेकर विवाद छिड़ चुका है। जिसमें हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बाद कही जा रही है।

यह भी पढ़ें- भगवा रंग पहने Taimur Ali Khan गौ सेवा करते हुए आए नज़र, चंद मिनटों में वायरल हुई तस्वीरें

Tandav

दरअसल, वेब सीरीज़ 'तांडव' में एक सीन है। जिसमें कॉलेज में हो रहे थिएटर में अभिनेता जीशान अयूब ( Zeeshan Ayyub ) 'शिव' का किरदार निभा रहे होते हैं। इस दौरान उनके डायलॉग की भाषा आम लोगों जैसी है। कहीं-कहीं पर भगवान शिव इंग्लिश बोलते हुए और आपत्तिजनक भाषा का भी प्रयोग करते हुए दिखाई देते हैं। असल में वह भगवान शिव का किरदार निभाकर छात्राओं को असली आजादी का पाठ पढ़ा रहे होते हैं। वहीं कॉलेज थिएटर में बैठे सभी छात्र शिव की एक्टिंग देख जोरदार तालियां बजाने लगते हैं। यही वजह है कि वेब सीरीज़ के इस सीन पर बवाल होना शुरू हो गया है। लोगों का कहना है कि यह हिंदू देवी-देवताओं का अपमान है।

Tandav

इस पूरे सीन को देखने के बाद लोगों पूरी तरह से यह मामला जेएनयू (JNU) से जोड़ दिया है। वही हिंदू संगठन भी इससे खासा नाराज है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट करते हैं। तांडव सीरीज़ को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों का कहना है कि इस वेब सीरीज़ को बायकॉट करना चाहिए। वहीं कुछ का कहना है कि सीरीज़ के मेकर्स को अपनी गलती के लिए माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- जब 10 साल छोटी शबाना आजमी पर आया था Javed Akhtar का दिल, पत्नी और दो बच्चों को छोड़ थामा था हाथ

वेब सीरीज़ 'तांडव' की कहानी पर बात करें तो यह राजनीति की भूख को दर्शाती है। जिसमें एक गद्दी को पाने के लिए कई रिश्तों का खून हो जाता है। समाज को कैसे गद्दी पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह भी बखूबी इस सीरीज़ में दिखाया है। किरदारों की बात करें तो सभी ने अपने रोल के साथ न्याय किया है। इस बार भी सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) पर्दे पर धमाल मचाते हुए नज़र आए। वहीं डिंपल कपाड़िया ( Dimple Kapadia ) की एक्टिंग ने एक बार से सबको उनका दीवाना बना दिया। सीरीज़ में गौहर खान ( Gauahar Khan) और सुनील ग्रोवर ( Sunil Grover ) की एक्टिंग भी लाजवाब है। वहीं जीशान अयूब ( zeeshan ayyub ) भी युवाओं को खूब प्रेरित करते हुए नज़र आए। कृति कर्मा ( Kriti Karma ) में ने भी एक फिर से अपनी एक्टिंग का जादू चलाया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: