Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पंजाब की जिन दादी को कंगना ने 100 रु में उपलब्ध बताया था, अब उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का केस किया


<-- ADVERTISEMENT -->




पहले से ही कई कानूनी उलझनों में फंसी कंगना रनोट के खिलाफ अब बठिंडा, पंजाब में मानहानि की शिकायत दर्ज हुई है। यह शिकायत 73 साल की दादी मोहिंदर कौर ने दर्ज कराई है, जिन्हें किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया था। शुक्रवार को मोहिंदर कौर के वकील रघबीर सिंह ने बताया कि कंगना के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है। कोर्ट इस पर 11 जनवरी को सुनवाई करेगा।

'कमेंट के चलते मानसिक तनाव झेलना पड़ा'

अपनी शिकायत में मोहिंदर कौर ने कहा है कि एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट में उनकी तुलना एक अन्य महिला से कर गलत आरोप लगाए हैं कि यह वही दादी थी, जो शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शनों में शामिल हुई थी। कौर ने शिकायत में लिखा है कि इस तरह के कमेंट का इस्तेमाल कर एक्ट्रेस ने उनकी साख और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है।

दादी का दावा है कि झूठे और स्कैंडलस ट्वीट की वजह से उन्हें अपने फैमिली मेंबर्स, रिश्तेदारों, पड़ोसियों, गांववालों और आम जनता की नजरों में मानसिक तनाव, दर्द, उत्पीड़न, अपमान, प्रतिष्ठा के नुकसान और मानहानि का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद भी कंगना ने बिना शर्त माफी मांगने की जहमत तक नहीं उठाई।

कंगना ने क्या लिखा था अपनी पोस्ट में?

किसान आंदोलन के बीच कंगना ने मोहिंदर कौर से जुड़ी एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, "हाहाहा वह वही दादी है, जिसे टाइम मैगजीन के कवर पर सबसे पावरफुल इंडियन बताया गया था। वह 100 रुपए में उपलब्ध है। पाकिस्तानी पत्रकारों ने भारत के लिए शर्मनाक तरीके से इंटरनेशनल पीआर को हाईजैक कर लिया है। हमें इंटरनेशनल लेवल पर बोलने के लिए अपने ही लोगों की जरूरत है।"


कंगना ने बिना नाम लिए मोहिंदर कौर को शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में शामिल हुईं बिलकिस बानो बताया था। हालांकि, जब उन्हें ट्रोल किया गया तो उन्होंने अपनी यह पोस्ट डिलीट कर दी।

मोहिंदर कौर ने लगाई थी फटकार

कंगना की पोस्ट वायरल होने के बाद मोहिंदर कौर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था, "कंगना क्या जानें कि खेती क्या होती है? वह कमली (पागल) है। उसने जो कुछ भी कहा, उस पर लानत है। कंगना को क्या पता कि किसान की कमाई क्या होती है। जब पसीना बहता है, खून गर्म होता है, तब कहीं पैसा आता है। किसानी से पैसा कमाना बहुत मुश्किल है। कंगना ने मुझ पर बहुत गलत तोहमत लगाई है।"

मोहिंदर कौर ने इसी इंटरव्यू में आगे कहा था कि उनके खेतों में काम खत्म नहीं होते, ऐसे में वे 100 रुपए के लिए प्रदर्शन में शामिल होने क्यों जाएंगी? उनके मुताबिक, कंगना ने जो कुछ कहा है, वह गलत बात है। उन्होंने कंगना को गुरबानी का पाठ पढ़ाया और हिदायत दी थी कि कभी किसी के लिए गलत नहीं बोलना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kangana Ranaut In Another Trouble: Mahinder Kaur Files Complaint Against The Actress In Bathinda Court

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: