Priyanka Chopra ने बताया अपनी फिट बॉडी का राज, बेहद ही आसान डाइट करती हैं फॉलो - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Priyanka Chopra ने बताया अपनी फिट बॉडी का राज, बेहद ही आसान डाइट करती हैं फॉलो


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। ऐसे में हर कोई प्रियंका की फिटनेस का राज जानना चाहता है। हाल ही में एक्ट्रेस ने एक अमेरिकी मैग्जीन को अपनी डाइट और वर्कआउट के बारे में बताया।

योग को प्राथमिकता

प्रियंका से पूछा गया कि वह ऐसा क्या करती हैं कि उनकी बॉडी हमेशा शेपअप और एनर्जेटिक रहती है। इस पर प्रियंका ने जवाब दिया, मैं फिगर को मेंटेन करने के लिए डायट कंट्रोल करने के बजाए हेल्दी इटिंग पर फोकस करती हूं। जिम में पसीना बहाने की बजाए योग को प्राथमिकता देती हूं। प्रियंका ने बताया कि वह जिम फ्रिक बिल्कुल भी नहीं है। उन्हें अनुवांशिक तौर पर ऐसा मेटाबॉलिज्म मिला है कि उनके शरीर में जल्दी से फैट नहीं बढ़ता। फिर चाहे वो कैसा भी भोजन करें।

बॉडी देती है संकेत

इसके बाद प्रियंका ने बताया कि वो कभी भी डायटिंग नहीं करती हैं। वह कहती हैं, जब कभी भी मेरी बॉडी में हल्का सा भी फैट बढ़ता है तो मेरी बॉडी मुझे संकेत दे देती है। साथ ही मैं अपने खाना खाने की आदतों को भी तुरंत बदल देती हूं। मैं सलाद, प्रोटीन डायट और सूप पर फोकस करती हूं। ऐसे में जब कोई मुझसे मेरे डायट प्लान के बारे में पूछता है तो मुझे समझ नहीं आता है कि क्या कहूं। क्योंकि मैं ऐसा कुछ फॉलो करती ही नहीं हूं।

priyanka_chopra.jpg

वहीं, खुद को एक्टिव और हेल्दी रखने के सवाल पर एक्ट्रेस ने बताया कि वह पूरे सप्ताह पोषण देने वाला भोजन करती हैं। लेकिन वीकेंड्स पर वह अपने टेस्ट बड्स की ही सुनती हैं और अपनी फेवरिट चीजें खाती हैं। अपनी दमकती हुई त्वचा का राज बताते हुए प्रियंका कहती हैं कि उनकी डायट में बड़ा हिस्सा पानी और जूस का रहता है।

अपने पर भरोसा रखना जरूरी

इसके अलावा मेंटल हेल्थ के बारे में बात करते हुए प्रियंका कहती हैं कि मानसिक मजबूती के लिए अपने आप पर भरोसा रखना बहुत जरूरी है। मेडिटेशन करना और खुश रहना मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के आसान तरीके हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रियंका इन दिनों हॉलीवुड प्रोजेक्ट वी कैन बी हीरोज, द मैट्रिक्स 4, टेक्स्ट फॉर यू में बिजी हैं। इसके साथ ही वह अगले साल कल्पना चावला की बायोपिक, शीला और हीरामंडी फिल्मों में नजर आएंगी।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: