IPL के 15वें सीजन में खेलेंगी इतनी टीमें, BCCI ने शुरू की तैयारियां - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

IPL के 15वें सीजन में खेलेंगी इतनी टीमें, BCCI ने शुरू की तैयारियां


<-- ADVERTISEMENT -->




भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जहां कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुए आईपीएल 2021 के अधूरे मैचों को पूरा करने के प्रयास जारी हैं तो वहीं उसने अगले संस्करण की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। समझा जाता है कि दिल्ली में हाल ही में हुई बैठक के दौरान बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों ने लीग के लिए आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श किया है। अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी। 

आगामी सत्र को लेकर बीसीसीआई ने नई टीमों की बिक्री के लिए निविदा दस्तावेज के लिए कानूनी कामकाज शुरू कर दिया है और यह पूरा होने के करीब है, हालांकि आंतरिक रूप से बहस चल रही है कि क्या मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों के लिए एक प्रतिधारण नीति होनी चाहिए और साथ ही यह भी तर्क दिया गया है कि अगर दो नई टीमों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों तक पहुंच से वंचित किया जाता है तो यह अनुचित होगा। 

समझा जाता है कि दिल्ली की बैठक में बीसीसीआई ने फैसला किया है कि टीमों को रिटेन किया जाना चाहिए। फिलहाल प्रतिधारण की संख्या को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन संभावना है कि मौजूदा आठ टीमों को अधिकतम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाएगी। दरअसल बीसीसीआई वर्षों से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे रहा है और राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड भी सौंप रहा है, जिसके माध्यम से टीमों के पास अपने खिलाड़यिों की नीलामी मूल्य का मिलान करने का विकल्प है।  



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: