इन घरेलू उपायों से ड्राई हाथ बन जाएंगे मक्खन से मुलायम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इन घरेलू उपायों से ड्राई हाथ बन जाएंगे मक्खन से मुलायम


<-- ADVERTISEMENT -->




खूबसूरत दिखने के लिए अधिकतर लड़कियां केवल अपने चेहरे की खूबसूरती पर ध्यान देती हैं। लडकियां अपने चेहरे को सुंदर बनाने के में इतना व्यस्त हो जाती हैं कि अपने हाथों पर ध्यान देना भूल जाती हैं। जिसकी वजह से हाथों की त्वचा खुरदरी और सख्त हो जाती है। इसके अलावा सारा दिन पानी के संपर्क में रहने के कारण और केमिकल की वजह से हाथों की स्किन कठोर हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप हाथों के रूखेपन को दूर कर सकती हैं। 
 

1. अगर आपके हाथ बहुत ज्यादा ड्राई हो गए हैं तो एक कटोरी में गुनगुना पानी ले लें।अब इसमें शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने हाथों को 10 मिनट तक डुबाएं। ऐसा करने से आपके हाथों की ड्राईनेस दूर हो जाएगी। 


2. हाथों को नरम और मुलायम बनाने के लिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इस स्क्रब को लगाने से एक्सफोलिएशन और मॉइश्चराइजिंग दोनों मिल जाते हैं। चीनी में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक एसिड मौजूद होता है। जो गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाकर हाथों की स्किन को गोरा और मुलायम बनाता है। 

 
3. एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से भी आप अपने हाथों को नरम और मुलायम बना सकते हैं। इसके लिए रात में सोने से पहले हाथों पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें। सुबह उठने पर अपने हाथों को गुनगुने पानी से धोएं। नियमित रूप से ऐसा करने पर आपके हाथ नरम और मुलायम हो जाएंगे।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: