Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जानिए नेलपेंट लगाने के ऐसे तरीके, जिनसे नाखूनों की चमक भी बरकरार रहेगी


<-- ADVERTISEMENT -->





 नाखूनों को अट्रैक्टिव और सुंदर बनाने के लिए ज्यादातर लड़कियां नेलपेंट का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अक्सर आपने देखा होगा कि नेलपेंट ज्यादा लगाने से नाखूनों की प्राकृतिक सुंदरता और चमक फीकी पड़ जाती है। इसका कारण है कि हमें नेलपेंट लगाने से पहले और बाद में क्या करना चाहिए, इसकी जानकारी सबको नहीं होती। यहां जानिए नेलपेंट लगाने के ऐसे तरीकों के बारे में जिनसे नाखूनों की चमक भी बरकरार रहेगी और नेलपेंट का टेक्सचर भी स्मूद रहेगा, जिससे नाखून काफी सुंदर नजर आएंगे...

1. नया नेलपेंट लगाने से पहले हमेशा पुराने नेलपेंट को निकालना चाहिए। इसके लिए नॉन एसिटोन रिमूवर का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि एसिटोन वाले रिमूवर से नाखूनों की नमी चली जाती है और ड्राईनेस आ जाती है।


2.जब भी नेलपेंट हटाएं, नाखूनों की बादाम के तेल, नारियल के तेल या जैतून के तेल से अच्छी तरह से मालिश करें। करीब आधे घंटे के लिए इन्हें ऐसे ही छोड़ दें ताकि तेल से मिलने वाले पोषक तत्वों को नाखून अच्छे से एब्जॉर्ब कर लें।

3. नेलपेंट हमेशा बेस्ट क्वालिटी का इस्तेमाल करें। अच्छी क्वालिटी का नेलपेंट लंबे समय तक टिका रहता है, साथ ही नाखूनों को नुकसान नहीं पहुंचाता। इसलिए क्वालिटी से समझौता न करें। नाखूनों को सुंदर दिखाने के लिए नेलपेंट अप्लाई करने से पहले नाखूनों को अच्छा शेप दें।


4. नेलपेंट को कभी सीधे तौर पर अप्लाई न करें। पहले बेसकोट लगाएं, फिर नेलपेंट अप्लाई करें। बेसकोट न लगाने से नाखूनों की चमक गायब होती है और नाखूनों में पीलापन आने लगता है। ध्यान रहे बेस कोट के अच्छी तरह से सूखने के बाद ही नेलपेंट लगाएं।

5. नेलपेंट को सुंदर दिखाने के लिए हमेशा इसकी दो कोट लगाएं। पहले नेलपेंट की एक कोट सूखने दें। इसके बाद दूसरा कोट अप्लाई करें।

6. नेल पेंट को हमेशा नाखूनों के डायरेक्शन में अप्लाई करना चाहिए। इससे ये देखने में काफी फाइन लगती है और इसका कलर भी उभरकर अच्छे से सामने आता है।


7. नेलपेंट लगाते समय कई बार किनारों के बाहर निकल जाती है। इसे ठीक करने के लिएनेलपेंट लगाने से पहले ही किनारों पर वैसलीन जैली लगा लें। नेलपेंट लगाने के बाद ईयरबड को रिमूवर में डिप करके किनारों को साफ करें।

8. नेलपेंट लगाने के बाद कम से कम 24 घंटों तक हाथों को गर्म पानी में न डालें। इससे नेलपॉलिश खराब हो सकती है।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: