देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल


<-- ADVERTISEMENT -->




भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर और पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कई हिस्सों में व्यापक रूप से बारिश होने का अनुमान है। विभाग ने कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी उत्तर प्रदेश पर बना हुआ है। उसने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक रूप से वर्षा गतिविधि होने की संभावना है।


विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिम या दक्षिणी हवाओं के प्रभाव में, बुधवार (11 अगस्त) से इन क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता बढ़ने का अनुमान है, जिसके परिणामस्वरूप 11-13 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश हो सकती है। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड में और 12-13 अगस्त को हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का अनुमान है।


विभाग ने कहा कि अगले चार-पांच दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में व्यापक रूप से बारिश होने की संभावना है। उसने कहा कि 10-13 अगस्त के दौरान झारखंड में और 11-13 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया है। विभाग ने कहा, ''अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में बारिश होने का अनुमान है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: