Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऐसे घरेलू तरीके जिनसे आप कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं


<-- ADVERTISEMENT -->





 आज के समय पर आप भले अपना लाइफस्टाइल कितना भी बदल ले या फिर कोई व्यक्ति कितना भी खूबसूरत क्यों न हो लेकिन उसके फेस पर यानि की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ ही जाते है। जिसे ले कर हम सोचते रहते है कि हम ऐसा क्या करें की ये हट जाए। आपको बता दें कि डार्क सर्कल्स न सिर्फ महिलाओं के लिए बल्कि  पुरुषों के लिए भी एक बड़ी समस्या है। वैसे तो इसके कई कारण हो सकते है जैसे कम सोना, पानी कम पीना, ज्यादा स्ट्रेस लेना,  हार्मोन्स में बदलाव, खराब लाइफस्टाइल या फिर जेनेटिक समस्या। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताएंगे जिनसे आप डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए विस्तार से जानते है इसके बारे में....

टमाटर और नींबू: आपको बात दें कि टमाटर न सिर्फ हमारे फेस से डार्क सर्कल हटाता है बल्कि हमारी त्वचा को कोमल भी बनाता है। आपको एक चम्मच टमाटर के रस में एक चम्मच नींबू का रस मिलना होगा, उसके बाद आपको इस मिक्सचर को अपनी आंखों पर लगाना होगा। उसके बाद आपको इस मिक्सचर को 10 मिनट तक अपने फेस पर लगा कर रखना होगा। और फिर इससे अच्छे से धोना होगा। आपको इससे अपने फेस पर दिन में कम से कम दो बार लगाना चाहिए इससे आपके फेस से डार्क सर्कल कम होने लगेंगे।


टी बैग्स: हम में से ज्यादातर लोग आमतौर पर टी बैग्स का इस्तेमाल कर के उससे फेंक देते हैं लेकिन क्या आपको पता है आपका ये टी बैग्स आपके फेस से डार्क सर्कल हटाने का भी काम करता है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना आपको बस एक टी बैग को पानी में रखकर छोड़ देना होगा। उसके बाद आपको उससे निकाल कर 15 मिनट के लिए फ्रिज में ठंडा करने के लिए रखना होगा। और उसके बाद उस टी बैग को आंखें बंद करके डार्क सर्कल के ऊपर रखना होगा। आपके ऐसा रोज करने से आपके फेस से डार्क सर्कल खत्म हो जाएंगे।

आलू का रस: आपको बता दें कि अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल है और आप उसे हटाना चाहते है तो इसके लिए आपको एक कच्चे आलू को गोल आकार में पतला काटना होगा। उसके बाद आपको उनको कुछ देर तक अपनी आंखों के ऊपर रखना होगा। उसके बाद आलू के पीस को अपनी आंख के चारों ओर कुछ देर तक हलके हाथ से रगड़ना होगा। ऐसा रोजाना करने से आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल पूरी तरह समाप्त हो सकते है।


ठंडा दूध: क्या आपको पता है ठंडा दूध आपके लिए कितना फायदेमंद होता है। आपको बता दें कि ठंडे दूध के लगातार इस्तेमाल से आपके फेस से डार्क सर्कल्स तो खत्म होते ही है साथ ही साथ ये आपकी आंखों के लिए भी बेहतर फायदेमंद होता है। इसके लिए आपको एक रुई के टुकड़े को ठंडे दूध में डूबा कर इससे अपने डार्क सर्कल्स वाली जगह पर लगाना होगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: