फोन का हेडफोन जैक नहीं कर रहा काम तो आजमाएं ये ट्रिक्स - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फोन का हेडफोन जैक नहीं कर रहा काम तो आजमाएं ये ट्रिक्स


<-- ADVERTISEMENT -->



आजकल गाना सुनने या फिर काम करने के लिए हेडफोन की जरूरत हर किसी को होती है। कई बार ऐसा होता है जब स्मार्टफोन का हेडफोन जैक पूरी तरह ठीक लगता है, लेकिन जब उसे यूज करने जाओ तो आवाज नहीं आती है। इस तरह की परेशानियों का सामना हेडफोन यूजर्स अक्सर करते हैं। इस तरह की समस्याएं होने पर यह जरूरी नहीं आपका हेडफोन जैक खराब हो गया हो। 

आपको अलग-अलग डिवाइस में हेडफोन लगाकर एक बार चेक कर लेना चाहिए। लैपटॉप, टीवी, स्मार्टफोन जैसी डिवाइस में चेक कर लें, अगर अन्य डिवाइस में भी हेडफोन काम नहीं कर रहा, तो यह खराब हो चुका है।

अक्सर फोन के हेडफोन जैक में मिट्टी जमी होती है। इसलिए समय-समय पर इसकी सफाई करना बहुत जरूरी है। कई बार इसमें डस्ट फंसे होने की वजह से हेडफोन काम नहीं करता है, यह जैक के कनेक्शन को ब्लॉक कर देता है।

कई बार स्मार्टफोन या फिर अन्य डिवाइस से ब्लूटूथ या फिर स्पीकर कनेक्टेड होता है, ऐसे में हेडफोन को कनेक्ट करते हैं तो आवाज नहीं आती है। जब भी हेडफोन को कनेक्ट कर रहे हैं पहले ब्लूटूथ को डिस्कनेक्ट कर दें।

स्मार्टफोन के हेडफोन जैक में सिर्फ मिट्टी ही नहीं बल्कि पानी भी चला जाए तो यह काम करना बंद कर देता है। इसलिए इसे पानी से ही नहीं बल्कि नमी से भी बचाएं। 




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: