वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी थी फिर भी डेल्टा प्लस वेरीएंट की वजह से महिला की मौत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी थी फिर भी डेल्टा प्लस वेरीएंट की वजह से महिला की मौत


<-- ADVERTISEMENT -->



 
मुंबई में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी डेल्टा प्लस वेरीएंट से महिला की मौत का मामला सामने आया है। मुंबई में डेल्टा प्लस वेरीएंट से मरीज की मौत होने से सनसनी फैल गई है। बता दें कि, मुंबई में डेल्टा प्लस वेरीएंट की वजह से हुई यह पहली मौत है। मृतक 63 वर्ष की महिला मरीज थी। बताया जा रहा है कि इस महिला को कई अन्य बिमारीयां भी थीं। चौंकाने वाली बात यह है कि इस महिला को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी थी फिर भी कोरोना के डेल्टा प्लस वेरीएंट की वजह से मौत हो गई है। 


मुंबई में डेल्टा प्लस वेरीयंट के कुल 10 और मरीज सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि मृतक 63 वर्षीय महिला मरीज में 21 जुलाई को कोरोना डिटेक्ट हुआ था। मृतक महिला को कोवीशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज भी लगी हुई थी। 24 जुलाई को इस महिला मरीज को ICU में भर्ती किया गया था। 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई। मरीज लंग्स की बिमारी से पहले से झूज रही थी। मृतक महिला मरीज के सैम्पल्स जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। बीती देर रात जीनोम सिक्वेंसिंग की  रिपोर्ट आयी, जिसमें डेल्टा प्लस वेरीयंट की पुष्टी हुई। इस महिला की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। इस महिला के 6 क्लोज कॉन्टैक्स भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनके सैम्पल्स भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे जिनमें दो सैम्पल्स डेल्टा प्लस वेरीयंट डिटेक्ट हुए जबकि अन्य सैम्पल्स के रिसल्ट्स आना बाकी है।   


महाराष्ट्र में गोंदिया जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन दो महिलाओं के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कवायद शुरू कर दी है जो कोरोना वायरस के ‘डेल्टा प्लस’ स्वरूप से संक्रमित पाई गई हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर नितिन काप्से ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के ‘डेल्टा प्लस’ स्वरूप संक्रमण के दो मामले सामने आए हैं। हालांकि संक्रमित दोनों महिलाएं अब ठीक हो चुकी हैं, लेकिन उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि 19 वर्षीय और 45 वर्षीय इन महिलाओं की जीनोम अनुक्रमण संबंधी रिपोर्ट बुधवार को मिली थी जिसमें उनके नमूने में ‘डेल्टा प्लस’ स्वरूप की पुष्टि हुई।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: