Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अफगानिस्‍तान में महिला कर्मियों को लेकर तालिबान ने जारी किया नया फरमान


<-- ADVERTISEMENT -->




 
अफगानिस्‍तान पर तालिबान के कब्जें के बाद से अफगानी महिलाओं और ब‍च्चियां बेहद असुरक्षित हो गई हैं। वहीं मंगलवार को तालिबान ने नया फरमान जारी करते हुए अफगान सरकार की महिला कर्मियों को सुरक्षा अनुमति मिलने तक घर में रहने की हिदायत दी है।

बता दें 15 अगस्‍त को अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल पर तालिबान लड़ाकों के कब्जे के बाद पूरे मुल्‍क में दहशत का माहौल है। इस कब्जे के बाद तालिबान ने पूर्व में कहा था कि अफगानिस्‍तान में सरकारी कर्मचारी अपने काम पर वापस लौट सकते हैं। वहीं महिलाएं जब अपने काम पर वापस गई तो उन्‍हें वापस कर दिया गया। वहीं अब सरकारी आफिसों में काम करने वाली महिलाओं कमिर्यों को सुरक्षा की अनुमति मिलने तक घर में रहने के लिए कहा है।

वहीं समय सीमा के रूप में पुलआउट एक्सटेंशन के खिलाफ तालिबान ने नई चेतावनी जारी की। कट्टरपंथी इस्लामी समूह ने कहा कि अमेरिकी इंजीनियरों जैसे "अफगान विशेषज्ञों" को अफगानिस्तान से बाहर ले जा रहे हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को कुशल अफगानों को निकालना बंद कर देना चाहिए, और पश्चिमी बलों को देश से बाहर एयरलिफ्ट के लिए 31 अगस्त की समय सीमा बढ़ाने के खिलाफ चेतावनी दी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: