Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

विराट कोहली ने खोला जीत का राज, बताया- कैसे इंग्लैंड को हराया


<-- ADVERTISEMENT -->





 लॉर्ड्स में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी। कप्तान विराट कोहली ने इस ऐतिहासिक जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की साझेदारी ने जीत का माहौल बनाया। भारत की तरफ से शमी और बुमराह ने 89 रन की रिकाॅर्ड साझेदारी की।

शमी और बुमराह की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 298 रनों पर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन इंग्लैंड की टीम 120 रन ही बना पाई।


विराट कोहली ने जीत के बाद कहा कि पिच पर पहले 3 दिन गेंदबाजों को कोई सहायता नहीं मिल पाई, लेकिन हमने रणनीति को अच्छे से लागू किया। इस मैच के दूसरी पारी में शमी और बुमराह ने दबाव में जिस प्रकार की बल्लेबाजी की वह बेजोड़ थी। इसके बाद माहौल बना और हमे जीत में मदद मिली।

भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि निचले क्रम के बल्लेबाजों को ऐसी साझेदारी के ज्यादा मौके नहीं मिल पाते। उनका कहना है कि जब भी हमने सफलता हासिल की है तब हमारे निचले क्रम ने योगदान दिया है। कोहली ने कहा कि टीम जानती थी कि 60 ओवर में 272 रन बनाना मुश्किल है, लेकिन 10 विकेट ले सकते हैं। विराट कोहली ने कहा कि हमने शमी और बुमराह का हौसला बढ़ाने लिए नयी गेंद दी और उन्होंने तुरंत विकेट लिया।


जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की साझेदारी की। यह भारत का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले लॉर्ड्स में नौवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी कपिल देव और मदन लाल की जोड़ी ने की थी। 1982 में दोनों ने मिलकर 66 रन बनाए थे। साल 1952 में जी रामचंद और एस शिंदे ने 54 रनों की साझेदारी की थी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: