बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, शाकिब के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, शाकिब के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड


<-- ADVERTISEMENT -->



 
बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराकर नया इतिहास रच दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम सबसे कम 62 रनों के स्कोर पर ऑल आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। यह कारनामा बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफद्दीन की घातक गेंदबाजी के दम कर दिखाया। सोमवार को बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां टी20 मैच खेला गया।

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 122 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नाथन एलिस (16 रन पर दो विकेट) और डैन क्रिस्टियन (17 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 122 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। मेजबान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (23 रन) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में कामयाब रहे।


शाकिब अल हसन (नौ रन पर चार विकेट), सैफुद्दीन (12 रन पर तीन विकेट) और नासुम अहमद (आठ रन पर दो विकेट) की सटीक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया के लिए यह छोटा लक्ष्य भी एक बार फिर पहाड़ जैसा साबित हुआ और टीम 13.4 ओवर में 62 रन पर ढेर हो गई जो टी20 क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है।

शाकिब अल हसन टी20 में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। अब शाकिब के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 102 विकेट दर्ज हो चुके हैं। टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाकिब से सिर्फ श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ही आगे हैं। उनके नाम टी20 में 107 विकेट दर्ज हैं।


ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से कप्तान मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए। उनके अलावा बेन मैकडर्मोट (17) ही दोहरे अंक में पहुंचे। ऑस्ट्रेलिया का न्यूनतम स्कोर इससे पहले 79 रन था जो उसने जून 2005 में साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 14.3 ओवर में आउट हो गई थी। साथ ही यह पहली द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला है जिसमें 100 से अधिक ओवर फेंक गए और दोनों टीमों की रन गति मिलाकर छह रन प्रति ओवर से भी कम रही।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: