Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आपकी त्वचा पर जमी गंदगी को गहराई से साफ़ करते हैं ये सस्ते घरेलू बॉडी वॉश


<-- ADVERTISEMENT -->




 
चहरे की सुंदरता और कोमलता के लिए महिलाएं कई तरह के उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसी के साथ ही आपको शरीर की त्वचा का ख्याल रखने की भी जरूरत होती हैं। इसके लिए महिलाऐं बॉडी वॉश का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं लेकिन ये काफी महंगे भी पड़ते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ घरेलू बॉडी वॉश की जानकारी लेकर आए हैं जो सस्ते होने के साथ ही आपकी त्वचा पर जमी गंदगी को गहराई से साफ़ करने का काम करेंगे। तो आइये जानते हैं इन घरेलू बॉडी वॉश के बारे में....


पेपरमिंट बॉडी वॉश
इस बॉडी वॉश को बनाने के लिए सबसे पहले कास्टाइल सोप को पिघलाकर बोतल में भरें।‌‌‌‌‌ फिर इसमें 4 चम्मच लैवेंडर ऑयल, 3 चम्मच पेपरमिंट ऑयल और 10-12 बूंद नीलगिरी का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं। आपका नेचुरल बॉडी वॉश बन कर तैयार। औषधीय गुणों से भरे पुदीने के तेल से तैयार इस बॉडी वॉश को लगाने से त्वचा में जमा गंदगी साफ हो गहराई से पोषण मिलेगा। साथ ही तेज धूप से झुलसी त्वचा ठीक हो ठंडक का अहसास होगा।


लैवेंडर बॉडी वॉश
सबसे पहले एक बाउल में गुनगुना पानी और जौ का आटा मिक्स कर पतला पेस्ट बनाएं। बाद में इसे छन्नी की मदद से छान लें। तैयार पानी में 1 चम्मच विटामिन ई का तेल, 2 चम्मच एवोकॉडो तेल, 1/2 चम्मच कास्टाइल सोप, लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदें आदि डालकर अच्छे से मिलाएं। तैयार मिश्रण को एक बोतल में भर लें। आपका बॉडी वॉश बन कर तैयार है। यह पिंपल्स, दाग, धब्बे, झुर्रियों व झाइयों की परेशानी दूर कर त्वचा को साफ, सुंदर और मुलायम बनाने में मदद करता है। साथ ही ठंडक भी पहुंचाता है।


शिया बटर बॉडी वॉश
ड्राई स्किन की परेशानी से राहत पाने के लिए शिया बटर बॉडी वॉश फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए एक पैन में 2 कप गर्म कर उसमें 1/4 शिया बटर, 2 चम्मच जोजोबा ऑयल, 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स करें। मिश्रण के मिक्स होने के बाद गैस बंद कर दें। फिर इसे ठंडा कर एक बोतल में स्टोर कर लें। यह त्वचा को गहराई से पोषण पहुंचाने के साथ ड्राई स्किन की परेशानी से राहत दिलाने में मदद करेगा। त्वचा में नमी बरकरार रहने के साथ निखरी, मुलायम और गुलाबी त्वचा मिलेगी।


लेमनग्रास बॉडी वॉश
बॉडी वॉश को तैयार करने के लिए एक बाउल में 1/2 कप कास्टाइल सोप पिघलाकर भरें। अब इसमें 2-3 तीन पानी, 2 चम्मच आलमंड ऑयल, 1 चम्मच ग्लिसरीन, 10-12 बूंदें लेमन ग्रास ऑयल मिक्स कर बोतल में भर लें। इस बॉडी वॉश का इस्तेमाल करने से स्किन पर जमा डेड स्किन सेल्स साफ हो ग्लो आएगा। साथ ही दिनभर फ्रेश फील होगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: