Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बेरोजगार युवाओ के लिए अच्छी खबर, फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर निकली भर्ती


<-- ADVERTISEMENT -->




 
वन विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने हाल ही में 19 अगस्त 2021 को राज्य वन विभाग में वन आरक्षी के 894 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 24 अगस्त 2021 से शुरू होने जा रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक आवेदन कर पाएंगे। हालांकि, उम्मीदवार 9 अक्टूबर तक निर्धारित परीक्षा शुल्क 300 रुपये का भुगतान कर पाएंगे। परीक्षा शुल्क ऑनलाइन माध्यमों नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से भरा जा सकेगा।

ऐसे करें आवेदन
उत्तराखण्ड वन विभाग में वन आरक्षी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। निर्दारित प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले अपनी रजिस्ट्रेशन करते हुए प्रोफाइल बनानी होगी, जिसके लिए वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है। इस दौरान उम्मीदवारों को अपनी फोटो, साइन और अंगूठे के निशान की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

जानें योग्यता
उत्तराखण्ड वन विभाग में वन आरक्षी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 163 सेमी और महिला उम्मीदवारों की 150 सेमी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को चेस्ट न्यूनतम 5 सेमी फुलाने में सक्षम होना चाहिए। निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत उम्मीदवारों को अधिकतम 4 घंटे में 25 किमी की दौड़ और महिला उम्मीदवारों को 14 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: