Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

29 रुपए जमा कर पा सकते हैं 4 लाख रुपए, जानिए LIC की इस योजना का लाभ


<-- ADVERTISEMENT -->





 LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) इनवेस्टमेंट पर कई बेहतर रिटर्न की योजनाएं देती है। ऐसी ही एक योजना महिलाओं के लिए भी है। LIC की इस योजना से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य की पूर्ति हो सकती है। इस योजना में LIC एक झटके में पैसा बढ़ाने का मौका दे रही है। योजना का नाम है आधार शिला, जिसमें 8 से 55 साल की महिलाएं निवेश कर सकती हैं। इनवेस्टर्स इस योजना में कम से कम पैसे जमा करके लगभर 4 लाख रुपए का रिटर्न ले सकते हैं। जानें कैसे ले सकते हैं इस योजना का लाभ...

रिटर्न के अलावा LIC योजना में सुरक्षा कवरेज भी देता है। जैसे- अगर इनवेस्टर की योजना पूरा होने से पहले ही डेथ हो जाती है, तो बीमा कंपनी परिवार को वित्तीय सहायता देगी। एलआईसी आधार शिला योजना में कम से कम सम एश्योर्ड 75000 रुपए है जबकि अधिकतम 300000 रुपए है।


महिलाएं इस योजना में कम से कम 10 साल तक और अधिक से अधिक 20 साल तक निवेश कर सकती हैं। एलआईसी आधार शिला योजना में खाता खोलने के लिए आधार कार्ड की जरूरत होगी। योजना का लाभ लेना हो तो एलआईसी एजेंट या नजदीकी शाखा में संपर्क निवेश किया जा सकता है। 

निवेश को 4 लाख रुपए तक बढ़ाने के लिए इनवेस्टर को 20 साल के लिए 4.5% टैक्स के साथ हर साल 10,959 रुपए जमा करना होगा। रोजाना की बात करे तो ऐसे में हर दिन आपकी बचत लगभग 29 रुपए होगी। 


अगले 20 साल में LIC को 214696 रुपए जमा करना होगा। हालांकि, मैच्योरिटी पर LIC आपको 4 लाख रुपए लौटाएगी। इनवेस्टर मासिक, त्रैमासिक या अर्ध-वार्षिक आधार पर अपने प्रीमियम को जमा कर सकता है।

यानी LIC में इनवेस्ट करना का डबल फायदा है। पहला कि आपको बेहतर रिटर्न मिलेगा और दूसरा, अगर पॉलिसी पूरी होने से पहले आपकी डेथ हो जाती है तो आपको उसका कवर भी मिलेगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: