एनल सेक्स (Anal Sex) खतरनाक क्यों है? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एनल सेक्स (Anal Sex) खतरनाक क्यों है?

एनल सेक्स (Anal Sex) खतरनाक क्यों है?

<-- ADVERTISEMENT -->






why anal sex is too dangerous- यह बहुत ही कम लोग जानते हैं कि भारत में गुदा मैथुन अवैध है। यानी जो लोग भारत में गुदामैथुन करते हैं, क्रिमिनल माने जाते हैं। बावजूद इसके लोग सेक्स प्लेजर के लिए गुदामैथुन किया करते हैं। पहले तो भारत में गुदामैथुन ज्यादा नहीं किया जाता था। लेकिन अब पश्चिमीकरण के कारण लोग गुदामैथुन भी करने लगे हैं। पोर्न साइट्स पर लोग गुदामैथुन किया करते हैं। वहीं, इसे नई चीजों को आजमाने कि जिज्ञासा कहें या यौन प्रदर्शनों की लापरवाही, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि गुदा मैथुन न केवल अप्राकृतिक है, बल्कि इसके साथ कई जोखिम भी हैं।

क्या आप जानते हैं कि गुदामैथुन बहुत खतरनाक हो सकता है। गुदामैथुन करना खतरनाक इसलिए है क्योंकि इसे करते समय बहुत सावधानी बरतनी जरूरी होती है। अगर गुदा मैथुन सही से नहीं करते हैं तो इससे कई तरह का नुकसान हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि गुदा मैथुन कितना खतरनाक हो सकता है, जिससे कि जब आप गुदा मैथुन करने की कोशिश करें तो आपको इसके जोखिमों के बारे में भी पूरी जानकारी हो।

दर्द और रक्तस्राव


जैसा कि आप जानते हैं कि गुदा मैथुन प्राकृतिक नहीं है, जिसके कारण आपको बहुत दर्द हो सकता है। जब आप एनल सेक्स ( Anal Sex)  कर रहे होते हैं तो महिला और पुरुष दोनों को ही ज्यादा दर्द का अहसास होता है। खासकर महिला को ज्यादा दर्द होता है। इसे करते हुए रक्तस्राव होना सामान्य बात है। हालांकि, अगर आप एनल सेक्स कर रहे हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि वहां प्राकृतिक रूप से लुब्रिकेंट नहीं बनता बल्कि दूसरे लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना पड़ता है।

मल असंयम का कारण

नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि जिन महिलाओं ने नियमित रूप से अपने बेडरूम की गतिविधि के एक हिस्से के रूप में गुदा मैथुन किया था, उनके मल की स्थिरता बदल गई। गुदा मैथुन मल के साथ-साथ मूत्र असंयम का कारण बन सकता है। इससे महिलाओं को कई परेशानियां भी झेलनी पड़ती हैं।


इन STDs की जांच मुश्किल होती है

एनल ट्रांसमिटेड यौन संक्रमणों के लिए स्क्रीनिंग अधिक कठिन होती है क्योंकि सामान्य चेक-अप में वह शामिल नहीं होता है। परीक्षणों का अनुरोध करने के लिए आपको गुदा मैथुन में सक्रिय होने के बारे में डॉक्टर को विशेष रूप से सूचित करने की आवश्यकता होती है। अगर आप डॉक्टर से ये बात छिपाते हैं तो इस तरह की जांच नहीं हो पाती है।

HPVs बहुत खतरनाक है

एचपीवी के 40 से अधिक उपभेद हैं, कुछ कम जोखिम वाले और कुछ उच्च जोखिम वाले। यदि आप जिस व्यक्ति के साथ यौन संबंध बना रहे हैं, उसमें एचपीवी के उपभेद हैं, जिसकी संभावना बहुत अधिक है क्योंकि लगभग आधे विषमलैंगिक पुरुषों में यह हो सकता है, इससे विभिन्न संक्रमण हो सकते हैं। एचपीवी गुदा मस्से और यहां तक कि गुदा के कैंसर का कारण बन सकता है।


STI का खतरा अत्यधिक होता है

एनल सेक्स काफी ज्यादा हानिकारक इसलिए भी है, क्योंकि इसे करते हुए एसटीआई संक्रमण का खतरा भी बहुत ज्यादा हो जाता है। जब आपके रेक्टल कैविटी में टियर्स होते हैं, तो एसटीडी के सिकुड़ने की संभावना बहुत अधिक होती है। इनमें रेक्टल गोनोरिया, एचआईवी और क्लैमाइडिया जैसी बीमारियां शामिल हैं। गुदा गतिविधि मानव पेपिलोमावायरस को भी प्रसारित कर सकती है। इसलिए गुदामैथुन काफी हानिकारक हो सकता है। इसे करते हुए सावधानी जरूर बरतनी चाहिए।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: