Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शारारिक संबंध बनाने से हमारे शरीर में ये बदलाव आते है

शारारिक संबंध बनाने से हमारे शरीर में ये बदलाव आते है

<-- ADVERTISEMENT -->




 

physical relatinship

सेक्स एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग बात तो करना चाहते हैं, लेकिन हिचकिचाते जरूर हैं। इसी झिझक के चलते इसे लेकर कई तरह के भ्रम भी फैले हुए हैं। इन्हीं में से कुछ भम्र इस बारे में भी होते हैं कि सेक्स के बाद किसी व्यक्ति के शरीर में क्या बदलाव आते हैं। जैसे उनके चलने में बदलाव आ जाता है या अन्य शारीरक बदलाव आते हैं। सही जानकारी न होने पर लड़कियां इसे ही सच मान लेती हैं और घबराने भी लगती हैं। इसलिए यहां हम सेक्स के बाद और उस दौरान आने वाले ऐसे बदलावों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आपको घबराने की जरूरत नहीं और जो आपको फायदा ही करते हैं।


# सेक्स करने बाद स्ट्रेस लेवल कम हो जाता है। एक अध्ययन के अनुसार जो लोग दो सप्ताह तक हर दिन सेक्स करते हैं उनमें स्ट्रेस से जुड़ी समस्याएं कम हो जाती हैं। यह दिमाग के उस हिस्से को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है, जहां से स्ट्रेस पर नियंत्रण होता है।

# सेक्स के दौरान स्तनों का आकार भी बढ़ जाता है। जब आप उत्साहित होती हैं तो आपकी रक्त वाहिकाएं फैल जाती हैं और इससे स्तनों के टिशू का आकार बढ़ जाता है। हालांकि, यह बदलाव अस्थायी होता है।

# कुछ अध्ययनों के अनुसार अगर आप अक्सर सेक्स करते हैं तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। उनमें बैक्टीरिया से लड़ने में महत्वपूर्ण इम्यूनोग्लोबिन एंटीबोडी अधिक होते हैं।

# सेक्स के दौरान रक्त का प्रवाह सिर और चेहरे की ओर होता है। इससे आपके गाल लाल और होठों का रंग गहरा हो जाता है, जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है। हालांकि, यह चमक स्थायी नहीं होती।

# मैरीलैंड यूनिवर्सिटी के अध्ययन के अनुसार सेक्स आपकी दिमागी क्षमता को कुछ हद तक बढ़ता है। इससे दिमाग के संपूर्ण कार्य में सुधार होता है और नए न्यूरॉन्स व ब्रेन सेल्स का उत्पादन होता है। हालांकि, ऐसा भी जरूरी नहीं है कि आपको स्मार्ट होने के लिए सेक्स करने की जरूरत है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: