Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

OMG! ये जीव सेक्स करते ही त्याग देता है अपना पेनिस

OMG! ये जीव सेक्स करते ही त्याग देता है अपना पेनिस

<-- ADVERTISEMENT -->




 

sea-slug

हमारी ये दुनिया विचित्र जीव जंतुओं से सवंरी हुई है यहां अनेक प्रकार जैव जंतु पाए  जाते है । ऐसे जीव भी पाए जाते है एक बार सेक्स करने के बाद अपना पेनिस त्याग देता है । यह एक जलीय जंतु है जो सेक्स करने के बाद अपने पेनिस का त्याग कर देता है और फिर 24 घंटे अंदर दूसरा पेनिस उगा कर उससे सेक्स कर लेता है। ऐसा वो कई बार कर सकता है । वैज्ञानिकों ने इसके पेनिस को ‘डिसपोजेबल पेनिस’ का नाम दिया है। हालांकि दुबारा लिंग उगाने की क्षमता कई जीवों में पाई गई है पर यह अभी तक का ज्ञात एक मात्र जीव है जो दुबारा उगाए गए लिंग से मैथुन कर सकता है।


#शोधकर्ताओं ने इन रंगीन समुद्री घोंघों के नमूने जापान के ही तटवर्ती इलाकों में स्थित मूंगे की प्रवाल भित्तियों से इकठ्ठे किए। उन्होंने इन जीवों को 31 बार सहवास करते हुए देखा।

#सेकेंड से मिनट भर तक चले मैथुन क्रिया के बाद क्रोमोडोरिस रेटिकुलाटा प्रजाति के इन जीवों ने अपना लिंग शरीर से अलग कर दिया था। वैज्ञानिक यह देखकर हतप्रभ थे कि अगले 24 घंटों के भीतर उनके जननांग दोबार उग आए थे और वे फिर से सहवास करने के लिए तैयारहो गए थे ।

#यह घोंघे खारे पानी के भीतर पाए जाते है और यहां रहने के बाद भी इनका यौन व्यवहार बहुत ही जटिल और रहस्यमयी रहा है लेकिन क्रोमोडोरिस रेटिकुलाटा नाम के रंगीन प्रजाति के घोंघों ने वैज्ञानिकों को चौंका दिया है।

#शोधकर्ताओं ने पाया कि क्रोमोडोरिस रेटिकुलाटा अपना लिंग खुद से अलग कर सकता है, दोबारा उगा सकता है और फिर से इसका इस्तेमाल कर सकता है। जापान के शोधकर्ताओं ने विचित्र यौन रुझान वाले क्रोमोडोरिस को प्रशांत महासागर में खोज निकाला है। उनका मानना है कि यह पहला ऐसा ज्ञात जीव है जो अपने नए उगाए हुए लिंग से बार-बार मैथुन कर सकता है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: