सम्भोग के दौरान पुरुषों को ही क्यों होती है थकान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सम्भोग के दौरान पुरुषों को ही क्यों होती है थकान

सम्भोग के दौरान पुरुषों को ही क्यों होती है थकान

<-- ADVERTISEMENT -->




Men tired after sex- सेक्‍स संबंध को सबसे अच्‍छा व्‍यायाम माना जाता है, लेकिन अक्‍सर पुरुष सेक्‍स संबंध बनाने के बाद थक जाते हैं, कुछ तो सेक्‍स के बाद सोना पसंद करते हैं। सेक्स के बाद इंसान को चलने फिरने में भी दिक्कत महशूस होती है। वर्तमान में तनाव और वयस्‍त दिनचर्या भी इसके लिए बहुत जिम्‍मेदार है।

इन कारणों से होती है थकान:

# हार्मोन: यौन संबंध के बाद पुरुषों में होने वाले ऑक्सिटोसिन हॉर्मोन के स्राव और प्रोलेक्टिन के स्राव के कारण भी ऐसा होता है।

# सेक्‍स समय: दिनभर की थकान दूर करने में यौन संबंध की बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है, इससे तनाव दूर होता ही है शररी को भी आराम मिलता है। लिहाजा सेक्‍स संबंध बनाने के बाद पुरुष नींद की आगोश में जाना अधिक पसंद करते हैं।

# सेक्‍स संबंध: महिलायें आर्गेज्‍म के बाद भी पुरूषों का प्‍यार चाहती हैं लेकिन ज्‍यादातर पुरूष उसे नहीं समझ पाते और चरमसीमा पर पहुंचकर सो जाते हैं।

# कैलोरी समाप्‍त: सेक्‍स संबंध बनाने के दौरान महिलाओं की तुलना में पुरूषों कैलोरी ज्‍यादा खर्च होती हैं।

# ज्‍यादा देर के लिए नहीं: संभोग क्रिया के दौरान स्‍खलन के बाद पुरुष के सारे अंग आराम मांगते हैं, जिसके कारण पुरुष नींद की आगोश में चले जाते हैं।

हालांकि यह थकान ज्‍यादा देर के लिए नहीं होती, अगर पुरुष चाहें तो इस पर काबू पा सकते हैं और आफ्टरप्‍ले से महिला पार्टनर को और भी खुश कर सकते हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: