राजकुमार ने जब किया था रामानंद सागर का अपमान, कहा था- ये रोल मेरा कुत्ता भी नहीं करेगा' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

राजकुमार ने जब किया था रामानंद सागर का अपमान, कहा था- ये रोल मेरा कुत्ता भी नहीं करेगा'


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। गुजरे जमाने के हिंदी सिनेमा जगत के कई ऐसे अभिनेता हैं। जो अपने अंदाज के लिए आज भी जाने जाते हैं। जिनमें से एक हैं दिग्गज अभिनेता राजकुमार। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में राजकुमार एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी से इंडस्ट्री के साथ-साथ दर्शकों के दिलों में भी जगह बनाई। यही वजह थी कि इंडस्ट्री में भी उन्हें असल में राजकुमार माना जाता था। अपने जबरदस्त अंदाज के लिए मशहूर अपने मुंह फट अंदाज के लिए भी जाने जाते थे। वो बिना किसी की परवाह किए बिना किसी को भी बेइज्जत कर देते थे। कई हस्तियों संग उनके बेबाकी के चर्चे मशहूर हैं। जिनमें से एक हैं फिल्म निर्माता रामानंद सागर।

रामानंद सागर को राजकुमार को बेइज्जत

आज हम आपको राजकुमार और रामानंद सागर से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा सुनाने जा रहे हैं। रामानंद सागर भी राजकुमार से बुरी तरह से बेइज्जत हो चुके हैं। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि रामानंद सागर फिल्म आंखे में एक्टर राजकुमार को कास्ट करना चाहते थे। वो फिल्म की कहानी को सुनाने के लिए अभिनेता के घर पहुंचे। राजकुमार ने कहानी सुनी और फिर अपने कुत्ते को आवाज लगाई। कुत्ता जब राजकुमार के पास आया तो उन्होंने उसे पूछा कि 'क्या तुम रोल करना चाहते हो?' ये बात सुनते ही कुत्ते ने उनकी तरफ देखा और अपनी गर्दन हिला दी।

धर्मेंद्र को कास्ट को फिल्म हुई सुपरहिट

राजकुमार की इस हरकत का रामानंद सागर को काफी बुरा लगा। राजकुमार ने रामानंद सागर को कहा कि देख लो ये रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहता। राजकुमार की ये बात रामांनद सागर को बहुत बुरी लगी और वो बिना कुछ कहे ही उनके घर से निकल गए। जिसके बाद यही फिल्म रामानंद सागर ने एक्टर धर्मेंद्र को ऑफर की और फिल्म सुपरहिट रही। खास बात ये है आज भी रामानंद सागर की इस फिल्म को धर्मेंद्र की बेस्ट फिल्म्स में गिना जाता है। रामानंद सागर ने फिर कभी भी राजकुमार संग काम नहीं किया।

मेरा नाम जोकर को भी करने से किया था माना

रामांनद सागर के साथ ही नहीं बल्कि राजकुमार दिग्गज अभिनेता राज कूपर संग भी ऐसी हरकत कर चुके हैं। दरअसल, राज कपूर अपनी फिल्म मेरा नाम जोकर में राज कपूर को एक रोल में कास्ट करना चाहते थे। जब ये बात राज कपूर ने राजुकमार से कही तो उन्होंने उनके मुंह पर ही फिल्म में रोल करने से मना कर दिया और उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। राजकुमार कभी भी किसी फिल्म में साइड रोल नहीं करना चाहते थे। यही वजह थी कि फिल्म निर्माता काफी सोचकर राजकुमार को फिल्म ऑफर करते थे।



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: