Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आम खाने के बाद भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वरना सेहत पर पड़ सकता हैं भारी


<-- ADVERTISEMENT -->





गर्मियों का सीजन आते ही मार्केट में आम मिलने लगते हैं। आज सभी को काफी पसंद होते हैं। यह स्वाद में तो अच्छे होते ही हैं साथ ही सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। बहुत से लोग आम का सेवन भोजन के साथ करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आम खाने के बाद आपको कुछ चीजों का सेवन गलती से भी नहीं करना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर इसका बुरा असर पड़ सकता है।

पानी: आम खाने के बाद पानी को पीने से बचना चाहिए। आम का सेवन करने के तुरंत बाद पानी पीने से बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इससे पेट दर्द, एसिडिटी और सूजन हो सकती है। आप आम खाने के आधे घंटे बाद पानी पी सकते हैं।


दही: कटे हुए आम के साथ एक कटोरी दही एक आदर्श मिठाई है। हालांकि, आपको इससे बचना चाहिए क्योंकि यह शरीर में गर्मी और ठंड पैदा कर सकता है, जिससे त्वचा की समस्याएं, शरीर में विषाक्त पदार्थ और बहुत कुछ सहित त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं।

करेला : आम खाने के तुरंत बाद करेले से दूर रहें। इससे मतली, उल्टी और सांस लेने में परेशानी हो सकती है। 


मसालेदार खाना: आम खाने के बाद मसालेदार या ठंडा खाना खाने से पेट की समस्या हो सकती है और आपकी त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इससे मुंहासे भी हो सकते हैं।

कोल्ड ड्रिंक: कोल्ड ड्रिंक्स के साथ आम खाना भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। आम में शुगर की मात्रा अधिक होती है और कोल्ड ड्रिंक में भी। यह मधुमेह रोगियों के लिए रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ा सकता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: