शादी के बाद एक स्लिम लड़की भी हो जाती है मोटी, क्या का कारण - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शादी के बाद एक स्लिम लड़की भी हो जाती है मोटी, क्या का कारण

शादी के बाद एक स्लिम लड़की भी हो जाती है मोटी, क्या का कारण

<-- ADVERTISEMENT -->



girl after marriage


हर मॉडर्न लड़की का सपना होता है कि वह पतली और स्लिम दिखे। इसके लिए वह कई प्रकार के तरीके अपनाती है यहां तक की डाइटिंग भी।  लेकिन उसी स्लिम-ट्रिम लड़की का शादी हो जाने के बाद वजन बढऩे लगता है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसके लिए शादी के बाद लड़की की लाइफस्टाइल और बॉडी में बदलाव दोनों ही जिम्मेदार हैं। 


# रेस्टोरेंट का खाना: रेस्टोरेंट में खाना और  इसके साथ ही बाहर घूमने के दौरान भी कुछ ना कुछ खाते रहते है। बाहर का खाना शरीर को बिगाडऩे का काम करता है। जो मोटापे का कारण बनता है

# प्रेगनेंसी: प्रेगनेंसी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ जाता है और लड़कियां जिम्मेदारियों की वजह से शरीर की ओर ध्यान नहीं दे पाती।

# स्ट्रेस से भूख का बढ़ना: शादी के बाद लड़की के जीवन में कई जिम्मेदारियां आती है जिससे स्ट्रेस बढ़ता है। स्ट्रेस बढऩे से भूख ज्यादा लगती है और वजन बढ़ता है।

# नींद का पूरा नहीं होना: शादी से पहले लड़कियां रिलेक्स होकर सोती है। शादी के बाद उन्हें रात में लेट तक सोना पड़ता है तो सवेरे जल्दी भी उठना होता है। जिससे वे अपनी नींद पूरी नहीं कर पाती, जो कि मोटापा बढऩे का एक कारण है।

# डाइट में भी बदलाव: शादी के बाद लड़की को ससुराल में बनने वाले खाने पर डिपेंड होना पड़ता है। शादी के बाद लड़की की डाइट में भी बदलाव आ जाता हैं जो वजन को बढ़ते हैं।

# हार्मोन्स का बदलाव: लड़की शादीशुदा जिंदगी जीने लगती है तो उसमें कई तरह के इमोशनल और हार्मोनल बदलाव भी आने लगते है। शारीरिक परिवर्तन भी शरीर में होने लगते है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: