Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मस्कारा लगाने से पहले और बाद में इन टिप्स पर जरूर करें गौर


<-- ADVERTISEMENT -->





आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए उनकी देखभाल ही काफी नहीं, बल्कि उनको सजाना भी जरूरी है। आंखों को आकर्षक बनाने के लिए हम आपको यहां कुछ ऐसे मेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आपको मिलेगा अट्रैक्टिव लुक।

एक साफ मस्कारा वॉन्ड का मतलब है लगाने में आसानी और इवन यानी एक समान फिनिश। इसलिए अपने मस्कारा वॉन्ड को हर दूसरे हफ्ते धोएं। इसकी वजह से उस पर मस्कारा जमा नहीं होता, साथ ही आपको क्लीनिंग के दौरान ट्यूब को स्कॉच टेप से कवर करके रखना चाहिए, जिससे प्रोडक्ट सख्त न हो। यह सुनिश्चित करें कि वॉन्ड को दोबारा ट्यूब में डालने से पहले वह अच्छी तरह सूखा हुआ हो। वहीं मस्कारा लगाना शुरू करने से पहले एक्स्ट्रा प्रोडक्ट को झटक दें। इससे आपकी आईलैशेज़ पर उतना ही प्रोडक्ट लगेगा, जितने की जरूरत होती है।


आपका मस्कारा केकी न हो इसके लिए पहले मस्कारा को हल्का गर्म कर लें। ऐसा करने से वह केकी नहीं होगा। अब गर्म का मतलब यहां गैस पर गर्म करने से नहीं है। इसके लिए ट्यूब को अपनी हथेलियों में लेकर रोल करें। आपके शरीर। की गर्माहट से मस्कारा गर्म हो जाएगा और आप स्मूद और क्लंप-फ्री एप्लिकेशन के लिए तैयार भी हो सकेंगी।

हमेशा यह सलाह दी जाती है कि मस्कारा को सूखने और सेट होने के लिए समय दें। अगर ज्यादा मस्कारा लग गया हो तो आईलैश कॉम्ब का इस्तेमाल करके एक्स्ट्रा प्रोडक्ट को हटा दें, जिससे अगला कोट सही से लग सके। ऐसे मस्कारा का चुनाव करें, जिससे आपकी लैशेज़ बाहर की तरफ कर्ल की जा सकें, जिससे आपको आईलैश कर्लर की जरूरत न पड़े। साथ ही अपने पारंपरिक ब्लैक मस्कारा की जगह टिंटेड मस्कारा भी आजमाकर देखें। पर्पल, मोव और टरक्वॉइज़ ब्लू आपकी आंखों को ट्रेंडी और ब्राइट दिखाएंगी। साथ ही आपको आंखों को बड़ा दिखाता है। इस बात का खास ख्याल रखें कि अपने मस्कारा को हर 3 से 6 महीने में बदल दें, जिससे आपकी आंखें बैक्टीरियल इंफेक्शन से बची रहें।  
 

ऐसा मस्कारा खरीदें, जो आप पर सूट करे। वॉटर प्रूफ मस्कारा लें, जिससे यह स्मज न हो। अपने मस्कारा के फिनिश से वाकिफ होना बहुत जरूरी है। उदाहरण के लिए जिनकी लैशेज हल्की हैं, उन्हें वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा की जरूरत होती है। वहीं छोटी पलकों को कर्लिंग की भी जरूरत होती है। इसकी वजह से सही शेप वाले ब्रश का चुनाव भी बहुत जरूरी हो जाता है। इन सब बातों का ध्यान रखने से आपकी आंखें आकर्षक दिखेंगी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: