Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर बनाएं गए है ये नियम

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर बनाएं गए है ये नियम

<-- ADVERTISEMENT -->




 male-slaves-for-females

बलात्कार कोई साधारण गुनाह नहीं है। यह एक ऐसा पाप है जिसकी सजा मिलनी ही चाहिए। हालांकि भारत में इसके लिए कोई बहुत बड़ी सजा नहीं दी जाती है, किन्तु 2013 के कानून के अनुसार इस जुर्म के लिए उम्रकैद, ताउम्रकैद और दुर्लभ केस में मौत की सजा का भी प्रावधान है। मगर दुनिया में कई ऐसे भी देश हैं, जहां बलात्कार जैस अपराधों के लिए भारी और सख्त सजा दी जाती है।


इन देशों में दी जाती है यह सजा:

# फ्रांस: फ्रांस में रेप की सजा है कैद। इस कैद में मुजरिम को 15 साल जेल में बिताने होते हैं, मगर यदि पीड़ित व्यक्ति की उम्र 15 साल या उससे कम है, तो इस 15 साल से बढ़ा कर 20 साल भी कर दिया जाता है।

# नीदरलैंड: किसी भी प्रकार का सेक्सुअल उत्पीड़न या जबरन सेक्स, यहां तक की बिना इच्छा के ‘लिप लॉक’ को भी रेप माना जाता है। इस जुर्म के लिए 4 से 15 साल तक की कैद हो सकती है। नीदरलैंड में 18 साल से कम उम्र की वेश्या के साथ की गई जबरदस्ती भी रेप मानी जाती है।

# ग्रीस: ग्रीस में की गई किसी भी प्रकार का शारीरिक शोषण, यौन उत्पीड़न, जान के मारने की धमकी देकर किया गया सेक्स या क्षमता से अधिक सेक्स रेप माना जाता है। अपराधी को कैद की सजी दी जाती है।

# चीन: चीन में रेप की सजा के रूप में ‘कैपिटल पनिशमेंट’ दी जाती है। चीन में इस जुर्म की सजा बड़ी तेजी से दी जाती है।

# अफगानिस्तान: अफगानिस्तान में बलात्कारी के लिए सीधे मौत की सजा ही है। अफगानिस्तान एक मुस्लिम देश है। आरोपी के गुनाह करने के चार दिनों के अंदर ही सिर में गोली मार के मौत दी जाती है।

# साउदी अरब: यहां किसी महिला को बेआबरू करने पर मौत की सजा दी जाती है मगर यह सजा बड़ी दर्दनाक है। यहां रेप के गुनाहार को तब तक पत्थर मारे जाते हैं, जब तक वो मर न जाए।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: