एनल सेक्स के बाद नहीं कर सकते वजाइनल और ओरल सेक्स? हो सकती हैं ये परेशानियां - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एनल सेक्स के बाद नहीं कर सकते वजाइनल और ओरल सेक्स? हो सकती हैं ये परेशानियां

एनल सेक्स के बाद नहीं कर सकते वजाइनल और ओरल सेक्स? हो सकती हैं ये परेशानियां

<-- ADVERTISEMENT -->



एनल सेक्स के बाद नहीं कर सकते वजाइनल और ओरल सेक्स
पैशनेट सेक्स करते समय सभी चीजों का ध्यान रखना काफी मुश्किल है. लेकिन सेक्स में सेफ्टी पर ध्यान न देना अच्छी बात नहीं है, ये खतरनाक साबित हो सकता है. अनसेफ सेक्स से बहुत सारे संक्रमण होते हैं. ओरल सेक्स से वजाइनल सेक्स तक हर बार जब आप एक संक्रमित व्यक्ति के साथ अंतरंग होने की योजना बनाते हैं, तो एसटीडी या एसटीआई होने की संभावना बढ़ जाती है. कभी-कभी आप या आप जिस व्यक्ति के साथ संबंध बना रहे होते हैं, उसे भी नहीं पता होता है कि वो संक्रमित है. जोखिम तब बढ़ जाते हैं, जब आप हर बार संक्रमण के लक्षणों को अनदेखा करते हैं. जागरूकता की कमी के कारण एसटीडी, एसटीआई और अन्य संक्रमणों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. उदाहरण के लिए बहुत से लोग हैं जो यह भी नहीं जानते हैं कि वजाइनल सेक्स के बाद ओरल सेक्स करना स्वास्थ्य के लिए जोखिम है.

वजाइनल सेक्स के बाद ओरल सेक्स करते हैं तो क्या होता है?

ओरल सेक्स को बहुत सारी हेल्थ प्रोब्लेम्स से जोड़ा गया है. एनस नैचुरली ल्युब्रिकेट नहीं होता, इसका मतलब है कि अगर आप ल्यूब का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो, आप ऑर्गन को अपने ऊपर फ़ोर्स कर रहे हैं. इससे चोट लग सकती है क्योंकि एनस में बहुत सारे नर्वएन्डिंग होते हैं और यह बहुत संवेदनशील होता है. एनस में बैक्टीरिया भी होते हैं. एक बार जब आप एनल सेक्स करते हैं, पेनिस में बैक्टेरिया लग जाते हैं और अगर आप इसे बिना साफ किए वजाइनल सेक्स करते हैं, तो आप अपनी महिला पार्टनर को बहुत सारे संक्रमण के रिस्क में डाल रहे हैं. यदि आप एनल सेक्स के बाद वजाइना में पेनीज रखते है तो वजाइना और मूत्र मार्ग में संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है. कंडोम पहनने के बाद भी कंडोम की सतह बैक्टीरिया को वजाइना तक ले जा सकती है.

सिर्फ वजाइनल सेक्स ही नहीं एनल सेक्स के बाद ओरल सेक्स आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. एनल सेक्स के बाद भूलकर भी ओरल सेक्स न करें. ओरल सेक्स करने से पहले कंडोम चेंज कर लें या अच्छी तरह से पेनिस को साफ कर लें.

नोट- इस लेख में दी गई तमाम जानकारियों को केवल सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसकी वास्तविकता, सटीकता और विशिष्ट परिणाम की हम कोई गारंटी नहीं देते हैं. इसमें दी गई जानकारियों को किसी बीमारी के इलाज या चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए. इस लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे या नहीं इसका हम कोई दावा नहीं करते है, इसलिए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: