रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाना महिलाओं के लिए है ज्यादा लाभदायक - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाना महिलाओं के लिए है ज्यादा लाभदायक

रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाना महिलाओं के लिए है ज्यादा लाभदायक

<-- ADVERTISEMENT -->



Daily-sex-is-more-beneficial-for-women

Daily sex is more beneficial for women- यौन संबंधों से महिला और पुरुष को न सिर्फ शारीरिक और मानसिक संतुष्टि मिलती है, बल्कि आनंद की अनुभूति भी होती है। इससे परस्पर रिश्तों में मजबूती भी आती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी सेक्स करना काफी लाभदायक माना गया है।

# चर्बी का घटना: यौन संबंध बनाने की क्रिया से कमर की चर्बी घटती है। रिसर्च के मुताबिक अंतरंग क्षणों में बिताए आधे घंटे से 80 कैलोरी उर्जा का निकास होता है।


# जिम की आवस्यकता नही: अगर आप जिम जाने में आलस्य महसूस कर रहे हैं और आधे घंटे की ब्रिस्क वॉकिंग से भी बचना चाहते हैं तो सेक्स से बेहतर विकल्प कुछ भी नहीं है।


# हड्डियों का मजबूत होना: पुरूषों में सेक्स के लिए टेस्टोस्टेरोन हॉरमोन का सक्रिय होना जरूरी है।यह मांसपेशियों और हड्डियों को मजबूत बनाने में अहम भूमिका अदा करता है। साथ ही कोलेस्ट्रोल भी नियंत्रित रखता। वहीं महिलाओं में सेक्स संबंधित ओएस्ट्रोजेन हॉरमोन दिल की बीमारियों से बचाता है।


# नींद में आराम: अगर नींद आने में परेशानी हो तो भी रेगुलर सेक्स मददगार साबित हो सकता है। सेक्स के बाद अच्छी नींद आती है।


# थकावट का नही होना: सेक्स के दौरान हार्ट रेट बढ़ जाता है जिससे आपकी शिराओं और धमनियों में ताज़ा खून पहुंचता है। ये थकावट कम करता है।


# स्किन समस्यासे मुक्ति: सेक्स महिलाओं और पुरूषों दोनों के स्किन को तरोताजा रखने में मदद करता है। झुर्रियां कम बनती हैं। इसका कारण है डिहाइड्रो एपिएनड्रो स्टेरोन नाम हॉरमोन का बनना।


# दर्द से मुक्ति: सेक्स के दौरान महिलाओं में ऑक्सिटोसिन हॉरमोन पांच गुना बढ़ जाता है जो शरीर के किसी भी हिस्से में हो रहे दर्द से मुक्ति दिलाता है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: