ब्यूटी टिप्स: जीवन में इन बातों को आजमाएं और पाएं प्राकृतिक सुंदरता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ब्यूटी टिप्स: जीवन में इन बातों को आजमाएं और पाएं प्राकृतिक सुंदरता


<-- ADVERTISEMENT -->



 
सुंदर त्वचा को हर कोई पाना चाहता है। अगर यही सुंदरता प्राकृतिक तरीके से मिले तो इसके क्या कहने। वैसे अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में महिलाओं को कई तरह के स्किन संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। जैसे कि देर रात तक सोने की वजह से चेहरे पर काले घेरे पड़ जाते है। जिन्हें छुपाने के लिए वो कई तरह के तरीके अपनाती हैं। जिसमें बाजार में उपलब्ध कई प्रोडक्टस का इस्तेमाल भी शामिल है। जिसके कई बार साइड-इफेक्ट भी देखने को मिल जाते हैं। अगर आप बिना किसी दुष्प्रभाव के खूबसूरत त्वचा पानी चाहती हैं तो इन टिप्स को अपनाएं। ये आपकी इस ख्वाहिश को पूरा करने में मदद करेंगी। लेकिन ध्यान रहे कि यह एक रात में होने वाला जादू नहीं है इसलिए आपको थोड़ा धैर्य रखना पड़ेगा।

गोल्डन रुल
इस बात का हमेशा ख्याल रखें कि रात को सोने से पहले मेकअप को पूरी तरह हटा दें। रात को स्किन को पूरी तरह से सांस लेने देने के लिए यह जरूरी है। मेकअप से चेहरे के छिद्र बंद हो जाते हैं जिसकी वजह से आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स दिखते हैं। मेकअप हटाने के लिए कॉटन के टुकड़े पर ऑलिव ऑयल लगाएं और उससे चेहरा साफ करें। इसके बाद इसी तेल से मसाज करें।


सनस्क्रिन लगाएं
घर से बाहर निकलते समय कम से कम 15 एसपीएफ वाला सनस्क्रिन लगाना ना भूलें। यह आपकी स्किन को खतरनाक यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाएगा। सूरज की इन हानिकारक किरणों की वजह से उम्र से पहले चेहरे पर झुर्रियां, एज स्पॉट और स्किन से संबंधित परेशानियां होती हैं।

आप जैसा खाएंगे वैसे रहेंगे
इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आप किस तरह का खाना खा रहे हैं। अपने खाने में ताजे फलों, हरी सब्जियों, प्रचुर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन को जगह दें। विटामिन सी से भरपूर और कम फैट, शुगर वाली डाइट को खाएं।


पसीना बहाएं
नियमित तौर पर एक्सरसाइज करें। रनिंग, जॉगिंग और योगा करना आपके शरीर के लिए बेहद जरूरी है। इससे शरीर में खून का बहाव बना रहता है। वर्कआउट करने से आप अपने चेहरे पर आए निखार को साफ देख सकते हैं।

पर्याप्त नींद लें
आपके शरीर को कम से कम 8 घंटे की नींद चाहिए होती है। अगर आप पर्याप्त नींद नहीं लेंगे तो आपकी बॉडी थकी हुई नजर आएगी। अपने चेहरे पर हफ्ते में दो या तीन बार शहद लगाएं ताकि वो प्राकृतिक तरीके से हील हो सके।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: