बारिश में भीग जाए फोन या पानी में गिर जाए, तो बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्स - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बारिश में भीग जाए फोन या पानी में गिर जाए, तो बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्स


<-- ADVERTISEMENT -->



 
आप घर से बाहर हैं और अचानक बारिश हो जाए तो सबसे ज्यादा डर मोबाइल के भीगने का रहता है। ऐसे में लोग बहुत परेशान हो जाते हैं और फोन बचाने के जुगत में लग जाते हैं। गलती से या मजबूरी में फोन गीला हो गया तो फोन ठीक करने के तरीके ढूंढने लगते हैं। इसलिए हम आपकी इस परेशानी का हल लेकर आए हैं और आपको बता रहे हैं ऐसे 8 टिप्स जिसे फोन गीला होने की स्थिति में सबसे पहले आजमाएं....

- अगर फोन चार्जिंग पर लगे-लगे पानी में गिर जाए तो फोन निकालने से पहले चार्जर हटाएं। अगर आप पहले फोन निकलेंगे तो करंट लगने का डर रहेगा।

- अगर पानी में गिरने के तुरंत बाद भी आपका फोन काम कर रहा है, तो भी उसे स्विच ऑफ कर दीजिए। अगर आप उसे ऑन ही रहने देंगे तो शॉर्ट सर्किट हो सकता है।


- पानी से फोन निकालने के बाद उसकी बैटरी बाहर निकाल लें और उसे पेपर टॉवल या किसी मुलायम कपड़े पर रख दें। अगर आप अपने फोन की बैटरी नहीं निकाल पा रहे हैं तो किसी जानकार की मदद से उसे निकालें।

- फोन भीग जाए तो सिम कार्ड भी निकाल लेना चाहिए और उसे हल्के हाथ से किसी कपड़े या कागज से सूखाना चाहिए।

- इन सबके अलावा भी अगर कोई मैमरी कार्ड या ईयर फोन आपके मोबाइल में है तो उसे भी निकाल दें। ऐसा करने से फोन के सभी स्लॉट खुल जाएंगे और वो हवा से आसानी से सूख जाएंगे।


- अपने मोबाइल और बैटरी को 48-72 घंटों के लिए कच्चे चावल में डाल दें। जब तक सोए नहीं, तब तक हर एक घंटे में फोन की पोजिशन बदलते रहें।

- फोन को सूखाने के लिए उसे खुली हवा में छोड़ दें। आप पंखें के नीचे भी इसे सुखा सकते हैं।

- फोन को कम से कम 48-72 घंटे बाद खोलें। साथ ही इसे अच्छे से पोंछे और बैटरी भी मुलायम कपड़े से साफ करके लगाएं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: