क्या महिला को अपनी न्यूड फोटो किसी पुरुष को भेजनी चाहिए? Should a woman send her nude photo to a man? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या महिला को अपनी न्यूड फोटो किसी पुरुष को भेजनी चाहिए? Should a woman send her nude photo to a man?

Should a woman send her nude photo to a man? Why Do Women Send Nudes? Why Do Men?

<-- ADVERTISEMENT -->



Should a woman send her nude photo to a man? किसी भी व्यक्ति के लिए आज के समय में फोटो भेजना बहुत ही ज्यादा आसान हो चुका है। सेक्स चैट करने के दौरान अक्सर लोग एक दूसरे को न्यूड फोटो (Nude Photo) भेजा करते हैं। डिजिटल उपकरण और ऑनलाइन संचार के बढ़ने के कारण कई महिलाओं को पुरुषों द्वारा न केवल अपनी तस्वीरों को भेजने के लिए कहा जा रहा है, बल्कि विशेष रूप से नग्न तस्वीरें और यहां तक कि नग्न वीडियो भी भेजने के लिए कहा जाता है (woman send her nude photo to a man)। जबकि आज के समय में पुरुष फोटो मांगने में शर्माते भी नहीं हैं, ऐसे अनुरोध का पालन करना अक्सर एक महिला के लिए बहुत अच्छा नहीं होता है।

Should a woman send her nude photo to a man?


पहले के समय में जब सोशल मीडिया नहीं था और मोबाइल में भी फोटो नहीं ले पाते थे; तो उस समय पुरुष महिला रूप से मोहित हो जाते थे और नग्न महिला के शरीर की एक झलक पाने का कोई भी प्रयास पुरुष को आनंद प्राप्त कराता था।

आसान हो गया है पोर्न देखना 

आज के समय में न केवल महिला रूप की झलक देखने की, बल्कि पूरी पोर्न वीडियो देखने की उपलब्धता और संभावना बहुत अधिक है। ऑनलाइन फ़ोटो और वीडियो देखना आज के समय में बहुत ही आसान हो गया है। पोर्नोग्राफी उद्योग को भी इससे बहुत फायदा मिलता है। करोड़ों की कमाई लोग इस उद्योग से करते हैं। हालांकि पोर्नोग्राफी को कई देशों में बैन भी कर रखा है। पहले के समय में लोग सिर्फ कुछ पत्रिकाओं में ही न्यूड तस्वीरें देख पाते थे। पहले पोर्नोग्राफी बहुत ज्यादा नहीं होती थी। आज के समय में ये काफी ज्यादा बढ़ गई है।

आज के समय में स्मार्ट फोन से लोग आसानी से एक दूसरे को न्यूड फोटो भेज पाते हैं। इसलिए पुरुष ऐसी तस्वीरों की मांग भी ज्यादा करने लगे हैं। पुरुषों को अब न्यूड फोटो देखने की अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए किसी पत्रिका की जरूरत नहीं होती है। अब फोन के जरिए ये सब बहुत ही आसान हो गया है।

Should a woman send her nude photo to a man?


आज के समय में लोग ऑनलाइन डेटिंग बहुत कर रहे हैं। जब वह ऑनलाइन डेटिंग कर रहे होते हैं तो बहुत से लोग अपने पार्टनर की न्यूड तस्वीरें मांगते हैं। यह आज के समय में यह बहुत ही सामान्य बात हो गई है। लेकिन अगर महिला इस प्रकार की फोटो किसी पुरुष के साथ साझा करने का फैसला करती है तो इसके क्या परिणाम होंगे? आइए जानते हैं... क्या होगा अगर एकमहिला ऐसी फोटो नहीं भेजना चाहती

अगर कोई महिला किसी पुरुष को ऐसी फोटो नहीं भेजना चाहती और वह अपने पार्टनर को ऐसी फोटो भेजने से इंकार कर देती है तो वह बुद्धिमानी से चुनाव कर रही है। वह कभी भी अपनी एक नग्न तस्वीर के बारे में चिंता नहीं करेगी जो पूरे इंटरनेट आसानी से फैलाई जा सकती है। वह रात में चैन की नींद सो पाएगी। नग्न तस्वीरें भेजने से इनकार करने से रिश्ते में खटास तो आ सकती है। लेकिन यहां सवाल उठता है कि क्या एक आदमी जो एक महिला से नग्न तस्वीर मांगता है वह वास्तव में उस महिला से प्यार और सम्मान करेगा जो इसे भेजती है? इसका जवाब शायद न ही होगा।

ऐसे में अगर कोई महिला अपने पार्टनर को न्यूड तस्वीरें नहीं भेज रही तो वह कुछ भी नहीं खो रही है। एक आदमी को नग्न तस्वीरें भेजना एक महान रिश्ते के लिए एक मजबूत नींव बनाने में मदद नहीं करता है और केवल पुरुष को एक अस्थायी आनंद देता है। इसके बाद वह आपसे और ज्यादा न्यूड फोटो की मांग कर सकता है। 

क्या होगा अगर एक महिला ‘हां’ कहती है? Why Do Women Send Nudes? Why Do Men?

यदि कोई महिला न्यूड फोटो भेजने के लिए हां कहती है तो इससे पहले वह महिला बहुत कुछ सोचती है। फोटो शेयर करने से महिला को सेक्सुअल थ्रिल भी मिल सकता है। महिला प्रशंसा प्राप्त कर सकती है और अपने बारे में आत्मविश्वास की झूठी भावना प्राप्त कर सकती है। लेकिन हो सकता है कि ऐसी तस्वीरें भेजने के बाद पुरुष अपनी पार्टनर पर ही शक करने लगे। कुछ समय बाद पुरुष को ये बात अच्छी न लगे कि मेरे मांगने पर इस महिला ने मुझे नग्न तस्वीरें भेज दीं।

नग्न तस्वीर भेजने पर सबसे ज्यादा बुरा तब लगता है जब कोई पुरुष बार-बार ऐसी तस्वीरों की मांग करता है। वह बार-बार चाहता है कि उनकी पार्टनर उन्हें बहुत सारी नग्न फोटो भेजे। ऐसी स्थिति में महिला अगर ‘न’ भी कहना चाहे तो वह नहीं कह पाती। तो ऐसी स्थिति में रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है। पहली बार में ‘नहीं’ कहने से ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है।

पुरुष इससे क्या प्राप्त करते हैं?


जब कोई महिला अपने पार्टनर को ऐसी तस्वीरें भेजती है तो पुरुष इन तस्वीरों हासिल करने के बाद बहुत खुश महसूस करते हैं। उन्हें ऐसा लगता है जैसे उन्होंने कुछ जीत लिया है। यह उनके लिए एक पुरस्कार की तरह ही होता है। इसके बाद बहुत से पुरुष ऐसी तस्वीरों का गलत उपयोग भी कर सकते हैं। वह व्यक्ति तस्वीरों को डींग मारने के अधिकार के रूप में इस्तेमाल कर सकता है और उन्हें दोस्तों के साथ भी साझा कर सकता है। ऐसी स्थिति में महिलाओं को हमेशा ही सावधान रहना चाहिए।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: