Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

10 जुलाई तक नॉर्थ इंडिया में मॉनसून आने की उम्मीद, जानें आपके क्षेत्र कब होगी बारिश


<-- ADVERTISEMENT -->




 
भारत में अभी तक सुस्त पड़ी दक्षिणी पश्चिमी मानसून की एक बार फिर एक्टिव हो गया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून 10 जुलाई तक उत्तर भारत में पहुंच जाएगा। उत्तर भारत में 8 जुलाई के बाद कई इलाकों में तेज बारिश होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि एक ट्रफ लाइन राजस्थान से नागालैंड तक पूर्वी उत्तर प्रदेश से बिहार होते पश्चिम बंगाल तक जा रही है। एक अन्य ट्रफ लाइन उत्तर पूर्वी बिहार से दक्षिण ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल तक जा रही है। इन दोनों मौसमी कारकों के प्रभाव से उत्तर बिहार में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।


यूपी के आईएमडी की ताजा अपडेट के मुताबिक सोमवार को दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। 6 जुलाई को उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान केरल, तटीय कर्नाटक, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश का उत्तरी तट के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, पश्चिमी हिमालय और दक्षिणपूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: