गुरु दत्त पर बायोग्राफी बनने से नाराज़ बेटी Nina Dutt, फिल्म निर्माता को भेजा लीगल नोटिस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

गुरु दत्त पर बायोग्राफी बनने से नाराज़ बेटी Nina Dutt, फिल्म निर्माता को भेजा लीगल नोटिस


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर और दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक गुरु दत्त ( Guru Dutt ) की बायोपिक पर बनने से पहले ही विवाद छिड़ चुका है। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि गुरु दत्त की बेटी नीना मेमन ने बायोग्राफी बनाने पर लीगल नोटिस भेजा है। बताया जा रहा है कि इस नोटिस के मुताबिक नीना ने आरोप लगाया है कि उनके पिता पर बनने जा रही बायोग्राफी के लिए उनसे इजाजत नहीं ली गई जो कि सर्वाधिकारों का उल्लंघन करना है।

यह भी पढ़ें- जब 10 साल छोटी शबाना आजमी पर आया था Javed Akhtar का दिल, पत्नी और दो बच्चों को छोड़ थामा था हाथ

Guru Dutt

नीना मेमन ने भेजा नोटिस


दरअसल, बीते साल यानी कि जुलाई 2020 को भावना तलवार ( Bhavana Talwar ) ने यह घोषणा की थी कि वह मशहूर फिल्म फिल्मकार गुरु दत्त पर बायोग्राफी बनाएंगी। जिसका टाइटल प्यासा था। इस खबर के आधार पर गुरु दत्त की बेटी नीना ने भावना पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने के खिलाफ केस फाइल किया है। वैसे भावना ही नहीं इससे पहले संजय लीला भंसाली, अनुराग कश्यप, और ओमप्रकाश मेहरा जैसे कई दिग्गज फिल्म निर्माता गुरु दत्त पर फिल्म बनाने पर विचार कर चुके हैं। लेकिन हमेशा ही सभी को खाली हाथ जाना पड़ता है।

नोटिस मिलने से किया इनकार

नीना मेमन द्वारा मिले नोटिस पर भावना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अभी तक उन्हें ऐसा कोई नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है और अगर ऐसा होता भी है तो उसका कोई मतलब नहीं है। क्योंकि उनकी फिल्म प्यासा में वह किसी भी व्यक्ति या घटना के बारें गलत जानकारी या गलत ढंग से पेश नहीं करेंगी। भावना ने यह भी कहा कि गुरु दत्त के परिवार को इससे कोई दुख नहीं पहुंचेगा क्योंकि वह साफ मन से इस प्रोजेक्ट में काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- 30 साल छोटी लड़की से शादी करने पर बोलें Milind Soman, 'शारीरिक संबंध बनाना ही..'

Bhawana Talwar

फिल्म धर्म से किया था डेब्यू

भावना तलवार की बात करें तो उन्होंने साल 2007 में फिल्म 'धर्म' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में मशहूर अभिनेता पंकज कपूर और एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक मुख्य भूमिका निभाती हुईं नज़र आई थीं। वहीं अब वह चाहती थीं कि वह गुरु दत्त की बायोग्राफी बनाए। उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गुरुदत्त पर बनाई जाने वाली फिल्म की स्क्रिप्ट पर 7 साल से काम कर रही हैं। वह चाहती हैं कि वह अपनी फिल्म में उनकी पूरी लाइफ को बड़े पर्दे पर दिखाना चाहती हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: