त्वचा को गोरा और साफ बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

त्वचा को गोरा और साफ बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




गोरा और साफ-सुथरी स्किन हर लड़की और महिला की ख्वाहिश होती है। बढ़ते प्रदूषण, धूप, धूम-मिट्टी आदि के कारण त्वचा गंदी और काली पड़ने लगती है। अक्सर महिलाएं चेहरा चमकाने, चेहरे की रंगत निखारने के लिए तो खूब मेहनत करती हैं, पर शरीर के बाकी हिस्सों जैसे कोहनी, हाथ, पैर, गर्दन आदि की सफाई पर ध्यान नहीं देती हैं। इससे वो काले पड़ जाते हैं। त्वचा के ऊपर गंदगी की परत जमने लगती है, यदि आप सफाई ना करें तो। हाथ-पैर को साफ करने के लिए आपको बस एक चीज का इस्तेमाल करना होगा और इस एक चीज से ही आपका पूरा शरीर साफ और गोरा हो जाएगा।


दाग-धब्बों से भरा चेहरा देखने में अच्छा नहीं लगता, तो आप क्रीम की बजाय घरेलू नुस्खा आजमा सकती हैं। लेकिन चेहरे के साथ ही पूरे शरीर की खूबूसरती को बढ़ाना है, तो बस एक ही तरीका आएगा काम और वह तरीका है नींबू से त्वचा की सफाई। नींबू से चेहरे और शरीर की त्वचा को साफ करने का कोई साइडइफेक्ट्स भी नहीं होता। शरीर की काली पड़ी त्वचा भी साफ होती है। काली कोहनी, घुटने पर भी नींबू का रस लगाकर रगड़ने से इन जगहों की त्वचा गोरी होती है।


अगर आपके हाथ, पैर, चेहरा, गर्दन, कोहनी, घुटना आदि धूल-मिट्टी, धूप और प्रदूषण के कारण काले पड़ रहे हैं, तो नहाने से पहले बाल्टी में एक नींबू का रस मिलाएं। ऐसा लगातार करें। इससे शरीर की सफाई होगी और त्वचा के रंग में निखार आने लगेगा। नींबू एंटी एलर्जिक और एंटी टैनिंग गुणों से भरपूर होता है। इसमें मौजूद तत्व त्वचा को प्रदूषण के नुकसानदायक तत्वों से बचाए रखता है। इसके नियमित इस्तेमाल से त्वचा की रंगत साफ होती है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: