Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जानिए आखिर क्यों इतने महंगे होते हैं iPhone?


<-- ADVERTISEMENT -->





 आज के समय में हर जगह टेक्नोलॉजी का उपयोग हो रहा है वही टेक्नोलॉजी के इस युग में स्मार्टफोन का मार्केट बहुत तरक्की पर है। नई-नई तकनीकी तथा एडवांस्ड फीचर्स की वजह से कुछ ही माहों में आपको अपना स्मार्टफोन पुराना दिखाई देने लगता है। विश्व में वैसे तो एंड्रॉयड फ़ोन का कब्जा हो चुका है, लेकिन सबसे अधिक दीवानगी एप्पल कंपनी के आईफोन की है। स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति आईफोन के बारे में अवश्य जानते होंगे।


वही आईफोन क्रय करने की चाहत हर कोई रखता है, किन्तु हर किसी का ये ख्वाब हकीकत नहीं बन पाता, क्योंकि इसका एक बड़ा कारण है और वो है आईफोन का दाम। इसका दाम इतना है कि आम लोग केवल सपने देख सकता है, उसके लिए आईफोन क्रय करना संभव नहीं हो पाता। मगर क्या आप जानते हैं कि एप्पल के आईफोन इतने महंगे क्यों होते हैं? यदि नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं...


दरअसल, आईफोन स्मार्टफोन के दाम बहुत अधिक होने का कुछ कारण है, मगर इनमें सबसे विशेष इसकी डिजाइन तथा फीचर्स हैं। आईफोन में OLED डिस्प्ले, तेज प्रोसेसर तथा पतले बेजेल्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स होते हैं। इसकी डिजाइन काफी बेहतरीन है। आईफोन का हार्डवेयर फास्ट तथा नवीनतम होता है, क्योंकि एप्पल कंपनी अपना स्वयं का बनाया प्रोसेसर उपयोग करती है। इसके अतिरिक्त ऑपरेटिंग सिस्टम भी एप्पल की ही होता है, जिसे IOS के नाम से जाना जाता है। इतना ही नहीं, आईफोन के कई पार्ट में सोने चांदी का उपयोग होता है। इसके अतिरिक्त आईफोन मॉडल के साथ ड्यूटी तथा कर भी सम्मिलित होंगे, जिसके कारण इसका दाम इतना होता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: