शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की एक गलती से विनोद खन्ना को लग गई थी जबरदस्त चोट, बुरी तरह घायल हो गए थे एक्टर - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की एक गलती से विनोद खन्ना को लग गई थी जबरदस्त चोट, बुरी तरह घायल हो गए थे एक्टर


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी काफी हिट मानी जाती थी इन लोगों ने साथ मिलकर कई फिल्मों में काम किया है। एक वक्त ऐसा भी था जब विनोद खन्ना की लोकप्रियता अमिताभ बच्चन से कही ज्यादा थी। उस समय विनोद खन्ना इस इंडस्ट्री के सुपर हीरो माने जाते थे। और अमिताभ उस समय स्ट्रगल कर रहे थे। लेकिन एक फिल्म के दौरान दोनों ही एक्टर्स के बीच एक तरह का मनमुटाव भी हो गया था। विनोद खन्ना ने उनसे दूरियां बना ली। अमिताभ की एक गलती से विनोद खन्ना घायल हो गए थे।

2_5.jpg

यह बात उस समय की है जब दोनों स्टार्स का करियर पीक पर था। तब प्रकाश मेहरा ने दोनों ही सुपरस्टार्स को अपने फिल्म मुकद्दर का सिकंदर में लेने के बारे में सोचा। फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी तरह का हादसा हो जाना कोई बड़ी बात नही है। जिसके तरह से अमिताभ की फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान देखने को मिला था। इसी तरह के हादसा साल 1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग के दौरान भी हुआ था। जब अमिताभ बच्चन की एक गलती की वजह से विनोद खन्ना को जबरदस्त चोट लग गई थी। बताते हैं कि हादसा इतना गंभीर था। बाल-बाल बचे थे विनोद खन्ना।

vinod_khanna.png

इस फिल्म में हुई घटना से अमिताभ बच्चन को काफी अफसोस हुआ था। उन्होने खुद जाकर विनोद खन्ना से माफी भी मांगी थी। लेकिन कुछ लोगों का मानना था कि यह हादसा अमिताभ बच्चन के द्वारा जानबूझकर किया गया था। क्योकि वो विनोद खन्ना की लोकप्रियता से खीझ गए थे और इसी वजह से यह दुर्घटना हुई। हालांकि विनोद खन्ना ने इन बातों को नकार दिया था।

दरअसल यह घटना एक सीन के समय घटी थी जब इस फिल्म के एक सीन में अमिताभ बच्चन को विनोद खन्ना की तरफ एक ग्लास फेंकना था जिसके बाद विनोद खाना को झुककर फेके गए गिलास से बचना था और अमिताभ ने पूरे बल से विनोद खन्ना के चेहरे की तरफ ग्लास दे मारा। विनोद खन्ना सही समय पर झुक नही पाए और ग्लास सीधे उनकी ठुड्ढी पर जाकर लग गई।

amit.jpg

चोट का घाव इतना गहरा था कि खून से चेहरा लहुलूहान हो गया था। इसका निशान विनोद खन्ना के हमेशा के लिए बना रह गया। कहा जाता है कि विनोद खन्ना ने इसके बाद यह फैसला किया कि वो कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करेंगे।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: