संजू सैमसन बड़ी मुसीबत में फंसे, लाखों रुपये का जुर्माना झेलने के बाद बैन का खतरा मंडराया - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

संजू सैमसन बड़ी मुसीबत में फंसे, लाखों रुपये का जुर्माना झेलने के बाद बैन का खतरा मंडराया


<-- ADVERTISEMENT -->





 दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 का 36वां मुकाबला अबुधाबी में खेला गया था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर एक और मुसीबत आ खड़ी हुई है। संजू सैमसन की टीम ने लगातार दूसरी बार आईपीएल के इस सीजन में धमी गति से ओवर को पूरा किया। पहली बार यह गलती करने पर उनपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था और अब दिल्ली के खिलाफ यही गलती दौहराने पर उन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। अगर संजू इस सीजन में एक बार फिर यह गलती करते हैं तो उन पर 30 लाख के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन लग सकता है।

आईपीएल की प्रेस रिलीज के अनुसार "चूंकि यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का टीम का दूसरा अपराध था, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर से प्रत्येक पर या तो 6 लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जो कम हो उसका जुर्माना लगाया गया है।"


गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया। दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान संजू सैमसन के 53 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी।

दिल्ली की ओर से एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए जबकि आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। 


श्रेयस अय्यर को उनकी सधी हुई बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 10 मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: