भारतीय डाक ने जारी किया नया भर्ती नोटिफिकेशन, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भारतीय डाक ने जारी किया नया भर्ती नोटिफिकेशन, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन


<-- ADVERTISEMENT -->



 भारतीय डाक, उत्तर प्रदेश सर्कल, लखनऊ ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत एमटीएस, पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार India Post UP Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/13sP9Rm से आवेदन पत्र डाउनलोड करके निर्धारित फॉर्मेट में 5 नवंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।


इस प्रक्रिया के माध्यम से आगरा, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी सहित अन्य जगहों पर कुल 125 पदों पर भर्ती की जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, पोस्टमैन पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने और पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट पद के लिए 25500 रुपए से 81000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

भारतीय डाक में पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी इच्छुक उम्मीदवार India Post Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 5 नवंबर 2021 तक भेज सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: